indonesia
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. इंडोनेशिया (Indonesia) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां एक फुटबॉल मैच (Football Match) के दौरान दंगों और भगदड़ में 127 लोग मारे जाने की खबर है। इस भयंकर और सनसनीखेज घटना में 180 लोग घायल भी हो गए हैं। उक्त घटना बीते शनिवार की रात 10 बजे पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में हुई बताई जा रही है।

    घटना के अनुसार, यहां पर्सबाया क्लब और अरेमा फुटबॉल क्लब के बीच एक मैच खेला गया था। लेकिन वहीं अरेमा के फैंस अपनी टीम की हार से इस कदर बौखला गए कि वे खुद फुटबॉल कोर्ट में ही उतर गए। पुलिस ने इस भीड़ को हटाने लिए बाद में आंसू गैस छोड़ने पड़े। इससे वहां भयंकर भगदड़ मच गई। इस दंगे में करीब 127 लोगों की मौत हुई है। 

    मामले पर अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 34 लोगों ने ग्राउंड पर ही दम तोड़ दिया, इनमें 2 पुलिसकर्मी भी शामिल थे। भगदड़ के बाद भीड़ ने पुलिस की गाड़ियों में भी भी आग लगा दी। गौरतलब है कि इंडोनेशिया के लोग फुटबॉल को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। वे फुटबॉल की इतने दीवाने हैं कि, जीत-हार को लेकर बड़ा बवाल भी खड़ा कर लेते हैं। यहां की बड़ी टीमों के बीच इसके पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं।