ओपनिंग सेरेमनी में मचेगा धमाल, नोरा फतेही और BTS दिखाएंगे अपना जलवा, जानें कहां-कैसे देखें समारोह

    Loading

    नई दिल्ली: विश्व का सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट फीफा वर्ल्ड कप 2022 (Fifa World Cup Opening Ceremony 2022) की शुरुआत में केवल एक दिन बाकी है। 20 नवंबर (रविवार) से इस विश्व कप का आयोजन कतर (Qatar) में होने वाला है। यह इवेंट लगभग एक महीने तक चलेगा। जिसमें मौजूदा चैंपियन फ्रांस समेत कुल 32 टीमें भाग लेंगी। जिन्हें चार-चार के कुल आठ ग्रुपों में बांटा गया है।

    ऐसे में फीफा वर्ल्ड 2022 की ओपनिंग सेरेमनी भी होने वाली है, जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इस ओपनिंग सेरेमनी में नोरा फतेही भी परफॉर्म कर सकती है। तो चलिए जानते हैं, फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ओपनिंग सेरेमनी कब, कहां आयोजित होगी और कौन-कौन इसमें परफॉर्म करने वाला है…

    कब और किस समय शुरू होगी ओपनिंग सेरेमनी? 

    ओपनिंग सेरेमनी 20 नवंबर को मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच होने वाले उद्घाटन मैच से पहले ठीक पहले होगा। यह ओपनिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगी।

    कहां होगी ओपनिंग सेरेमनी? 

    उद्घाटन समारोह दोहा से 40 किमी उत्तर में स्थित अल बायत स्टेडियम में फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ओपनिंग सेरेमनी आयोजित किया जाएगा। यह स्टेडियम 60,000 क्षमता का है। 

    कैसे देख पाएंगे ओपनिंग सेरेमनी? 

    फीफा वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी का भारत में टीवी पर प्रसारण Sports18 और Sports18 HD पर किया जाएगा। जबकि JioCinema ऐप और उसके वेवसाइट पर भी इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग किया जाएगा। 

    कौन-कौन करेगा ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म? 

    फीफा ने फ़िलहाल 2022 वर्ल्ड कप उद्घाटन समारोह के लिए कलाकारों की पूरी सूची का ऐलान नहीं किया है। दक्षिण कोरिया के रॉक बैंड बीटीएस (BTS) के सात सदस्यों में से एक जंगकूक समारोह में परफॉर्म करेंगे, जिसकी पुष्टि हो चुकी है। उनके अलावा उद्घाटन समारोह में कोलम्बियाई पॉप स्टार शकीरा भी हो सकती है। वहीं म्यूजिकल ग्रुप ब्लैक आइड पीज, रॉबी विलियम्स और भारतीय अभिनेत्री नोरा फतेही के भी परफॉर्म करने की भी संभावना जताई जा रही है। 

    भारत के उपराष्ट्रपति भी होंगे ओपनिंग सेरेमनी में शामिल  

    कतर में रविवार को होने वाले फीफा विश्व कप फुटबॉल के उद्घाटन समारोह में भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी भाग लेंगे। विदेश मंत्रालय की मानें तो, कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के निमंत्रण पर धनखड़ 20-21 नवंबर को कतर का दौरा करेंगे। जहां वह फुटबॉल विश्व कप के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे और अपनी यात्रा के दौरान भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मिलेंगे।