Harshal Patel

    दुबई. मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच रविवार को दुबई में खेले गए मैच में मुंबई को करारी हार का सामना करना पड़ा। मुंबई की टीम 111 रनों पर ढेर हो गई। जिससे RCB ने इस मैच को 54 रनों से जीत लिया। अपने नाम की। वहीं इस मैच के हीरों बने RCB के हर्षल पटेल। जिन्होंने IPL 2021 की पहली हैट्रिक ली है। उन्होंने अपने स्पेल में 3.1 ओवर में 17 रन देकर कुल 4 विकेट लिए।

    हर्षल पटेल ने यह कारनामा 17वें ओवर किया। उन्होंने पहले बॉल पर हार्दिक पांड्या (3) को कैच आउट किया, वहीं दूसरे बॉल पर कीरोन पोलार्ड (7) को बोल्ड और तीसरे बॉल पर राहुल चाहर (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

    मैच में पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी RCB ने मुंबई को 166 रनों का टारगेट दिया था। जिसमें कप्तान विराट कोहली ने 42 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। इसके बाद मैक्सवेल ने 56 रन (37 गेंद) की पारी खेली। जिसमें, छह चौके, तीन छक्के शामिल है। इन दो अर्धशतकीय पारी से RCB ने छह विकेट पर 165 रन का स्कोर खड़ा किया।

    वहीं जब RCB गेंदबाजी करने उतरी तो रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक गेंदबाजों के खिलाफ तबोबतोड़ शॉट्स खेलने शुरू किए। लेकिन इसके बाद 57 रन के स्कोर पर डिकॉक आउट हो गए। इसके बाद पूरा मैच ही पलट गया। RCB की तरफ से हर्षल पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें उन्होंने 17 रन देकर चार विकेट झटके। उनके अलावा युजवेंद्र चहल ने 11 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी के बाद अपने चार ओवर में 23 रन देकर दो अहम विकेट झटके। इससे गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम 18.1 ओवर में 111 रन पर सिमट गयी।

    RCB के इस जीत से 12 अंक हो गये हैं और वह तीसरे स्थान पर बरकरार है। जबकि मुंबई इंडियंस इस हार के बाद सातवें स्थान पर खिसक गई है।