Harmanpreet Singh
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली: भारतीय हॉकी टीम के स्टार ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) के फाइनल में आस्ट्रेलिया से मिली हार को पचाना मुश्किल है लेकिन टीम को आगे बढना होगा। आस्ट्रेलिया ने भारत को 7 . 0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। भारतीय उपकप्तान ने हॉकी इंडिया द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ इतने बड़े अंतर से मिली हार को पचाना मुश्किल है।”

    उन्होंने कहा ,‘‘ पूरी टीम इस प्रदर्शन से निराश है लेकिन इस कड़वी हार को भुलाकर आगे बढना जरूरी है। जैसे मुख्य कोच ने कहा है कि हम आस्ट्रेलिया जैसी टीम का ऊर्जा और लय में मुकाबला नहीं कर सके।” हरमनप्रीत ने कहा ,‘‘ इन खेलों से हमने कई सबक लिये हैं जिन पर काम करना होगा। हम दो सप्ताह बाद शिविर में लौटने पर हर मैच का आकलन करेंगे और नये सिरे से शुरूआत करेंगे।”

    हरमनप्रीत  (Harmanpreet Singh) ने टूर्नामेंट में नौ गोल दागे और सर्वाधिक गोल करने वालों की सूची में वेल्स के जेरेथ फर्लोंग के बाद दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने कहा ,‘‘ निजी तौर पर मेरे लिये ये खेल अच्छे रहे। कोरोना महामारी के बाद पहली बार हम इतने दर्शकों के सामने खेल रहे थे और काफी भारतीय भी मैच देखने आये थे।”

    उन्होंने कहा ,‘‘ मेरी पत्नी भी बर्मिंघम आई थी और पहली बार मुझे किसी बड़े टूर्नामेंट में खेलते हुए स्टेडियम में उसने देखा। यह राष्ट्रमंडल खेलों में मेरा पहला पदक है तो मेरे लिये ये खेल खास थे।” भारतीय टीम अब अक्टूबर में एफआईएच प्रो लीग खेलेगी। (एजेंसी)