अतानु दास (Photo Credits-SAIMedia)
अतानु दास (Photo Credits-SAIMedia)

    नई दिल्ली: भारत के मेडल की उम्मीदें टोक्यो ओलंपिक में बरकरार है। हॉकी में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया ने अर्जेंटीना को हरा दिया है। इसके साथ ही भारत के अतनु दास ने पुरुष व्यक्तिगत तीरंदाजी के उतार-चढ़ाव भरे पहले दौर के मुकाबले में चीनी ताइपे के यू चेंग डेंग को 6-4 से हराया। भारत के अनुभवी तीरंदाज दास के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी दिखी और उन्होंने अपने से कहीं कम रैंकिंग वाले खिलाड़ी को लगातार वापसी करने का मौका दिया।

    दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी दास ने पहले सेट में 10 अंक के साथ शुरुआत करने के बाद आठ और नौ अंक पर निशाना साधा। चीनी ताइपे का दुनिया का 122वें नंबर का खिलाड़ी आठ, नौ, नौ अंक ही जुटा पाया जिससे भारतीय खिलाड़ी ने पहला सेट 27-26 से जीतकर 2-0 की बढ़त बनाई। दूसरे सेट में भी दास ने नौ, 10 और आठ अंक के साथ कुल 27 अंक हासिल किए। डेंग ने हालांकि दो 10 और एक आठ के साथ 28 अंक जुटाकर मुकाबला बराबर कर दिया।

    अतानु दास ने चीन के ताइपे देंग यू चेंग को हराया-

    दास ने तीसरे सेट में 10 और दो बार नौ अंक के साथ 28 अंक जुटाए जबकि चीनी ताइपे का खिलाड़ी अंतिम तीर पर सात अंक के साथ 26 अंक ही जुटा पाया। दास ने चौथे सेट में आठ अंक के खराब स्कोर से शुरुआत और अगले दो प्रयास में नौ और 10 अंक के साथ 27 अंक जुटाए। डेंग हालांकि एक 10 और दो नौ अंक के साथ 28 अंक बनाकर स्कोर 4-4 करने में सफल रहे।

    पांचवें और निर्णायक सेट में दोनों तीरंदाजों ने 10 और नौ अंक से शुरुआत की। डेंग हालांकि अंतिम प्रयास में सात अंक ही जुटाए पाए और दास नौ अंक के साथ 28-26 से सेट जीतकर मुकाबला अपने नाम किया। (एजेंसी इनपुट के साथ)