jadhav

    नयी दिल्ली. आज जहाँ टोक्यो ओलंपिक का छठा दिन है। वहीं भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक बार फिर निराश किया है। आज ब्रिटेन ने उसे 4-1 से हरा दिया है। हालांकि बैडमिंटन से भारत के लिए अच्छी खबर है। स्टार शटलर पीवी सिंधु ने हांगकांग की चीयूंग नगन को हरा दिया है।  वहीं, तीरंदाजी में तरुणदीप राय ने पुरुष अंतिम 32 वर्ग के मुकाबले में यूक्रेन के हनबिन ओलेस्की को मात दी, लेकिन वह अपने सफर को इससे आगे नहीं बढ़ा सके।  लेकिन वहीँ अब भी तीरंदाजी (Archery) में मेडल की उम्मीद जिंदा है।  जी हाँ प्रवीण जाधव (Praveen Jadhav) अंतिम 16 में पहुंच गए हैं।  उन्होंने रूस ओलंपिक समिति के Bazarzhapov Galsan को 6-0 से हरा दिया है।  

    आज प्रतियोगिता प्रवीण जाधव शुरू से ही इस मुकाबले में फॉर्म में दिखे।  आज उनका निशाना भी अचूक रहा।  आज मैच के पहले सेट में उन्होंने 10, 9, 10 स्कोर हासिल किए।  उनका कुल स्कोर 29 का रहा।  दूसरे सेट में उन्होंने 9, 9, 10 स्कोर बनाए।  इस प्रकार उनका कुल स्कोर 28 रहा।  इसके साथ ही तीसरे सेट में जाधव ने 9, 9,10 स्कोर बनाए।  इस सेट में उनका कुल स्कोर 28 का रहा।   वह हर सेट में Bazarzhapov Galsan पर आज पूरी तरह भारी पड़े।  

    हालाँकि आज Bazarzhapov ने पहले सेट में 9, 9, 9 स्कोर बनाया।  उनका कुल स्कोर 27 रहा।  दूसरे सेट में वह थोड़ी बहुत वापसी करते दिखे लेकिन जाधव को वो आज किसी भी सूरत में पीछे नहीं नहीं कर पाए।  उन्होंने 10, 10, 7 का स्कोर हासिल किया।  इस प्रकार उनका कुल स्कोर इस बार भी 27 रहा।  तीसरा सेट उनके लिए बहुत खराब रहा।  Bazarzhapov इस सेट में 8, 7 और 9 का स्कोर ही मार पाए।  इस तरह इस सेट पर उनका कुल स्कोर सिर्फ 24 रहा।  बता दें कि एक सेट जीतने पर 2 प्वाइंट मिलते हैं।  जाधव ने तीन सेट जीते और उन्हें 6 प्वाइंट मिले और 6-0 से ये मुकाबला उन्होंने अपने नाम किया।  इस प्रकार आज जाधव ने तीरंदाजी में मेडल की उम्मीद को जिंदा रखा है।