Mumbai Snapchat Rape
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

दुर्ग: छत्तीसगढी फिल्मों के अभिनेता निर्माता और बिल्डर  मनोज राजपूत को बलत्कार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। मनोज राजपूत के खिलाफ के महिला ने आरोप लगाते हुए कहा है कि शादी का झांसा देकर उसके साथ पिछले 13 सालों से बलात्कार कर रहा है। वहीं इस मामले पर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ी फिल्म के अभिनेता, निर्देशक और निर्माता मनोज राजपूत को 29 वर्षीय पीड़िता की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।    

पीड़िता ने 22 फरवरी की रात को पुराने भिलाई शहर के राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि राजपूत उसके साथ शादी करने का झांसा देकर 2011 से उसका यौन शोषण कर रहा है। महिला ने राजपूत पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का भी आरोप लगाया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पहले शादी की बात करते थे लेकिन बाद में जब जब राजपूत ने पीड़िता से शादी करने से इंकार किया तब उसने पुलिस में शिकायत की।      

गिरफ्तार किए गए मनोज राजपूत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 377 और 506 तथा यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के प्रावधान के तहत मामला दर्ज किया गया, क्योंकि जब वह नाबालिग थी तब से उसका कथित तौर पर शोषण किया जा रहा था। पुलिस ने बताया कि मनोज राजपूत को शुक्रवार को दुर्ग शहर में उनके कार्यालय से गिरफ्तार किया गया और एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने मामले में यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के प्रावधानों को यह कहते हुए रद्द कर दिया कि यह कानून 2011 में लागू नहीं किया गया था जब पीड़िता नाबालिग थी। फ़िलहाल मामले की जांच की जा रही है। (एजेंसी इनपुट)