IED blast
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में बारूदी सुरंग विस्फोट (Blast) की घटना में 10 पुलिस जवानों समेत 11 लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने सात माओवादियों को गिरफ्तार किया है और एक नाबालिग को हिरासत में लिया है। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक 13 माओवादियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और चार नाबालिगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

अधिकारियों के मुताबिक, 26 अप्रैल को अरनपुर थाना क्षेत्र में बारूदी सुरंग विस्फोट मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना के लिए जिम्मेदार माओवादियों की तलाश शुरू की थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में पहले छह माओवादियों को गिरफ्तार किया गया था और तीन नाबालिगों को हिरासत में लिया गया था। अधिकारियों के अनुसार, जब माओवादियों से पूछताछ की गई, तब उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को दी।

उन्होंने बताया कि जानकारी के आधार पर पुलिस ने बुधवार को मासा कवासी, कोसा मंडावी, अर्जुन कुंजाम, देवा माड़वी और गंगा माड़वी को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में बृहस्पतिवार को बंडी माड़वी और मूया कोवासी को गिरफ्तार किया है। वहीं, एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार माओवादी दरभा डिवीजन के मलांगिर एरिया कमेटी के मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय थे। 26 अप्रैल को दोपहर 1.20 बजे के आसपास अरनपुर गांव के करीब माओवादियों ने पुलिस वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया था। इस घटना में डीआरजी के 10 जवान और एक वाहन चालक की मौत हो गई थी।