Pic: @ANI Twitter
Pic: @ANI Twitter

    नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बघेल सरकार ने सूबे के शासकीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। बताना चाहते हैं कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने श्रम दिवस के अवसर पर शासकीय कर्मचारियों को 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) बढ़ाने की घोषणा की है। सीएम ने इस फैसले की जानकारी ट्वीट के माध्यम से भी दी है। 

    ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ सरकार के इस फैसले के बाद शासकीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की यह दर 1 मई 2022 से ही लागू हो गई है। कांग्रेस सरकार के इस फैसले के बाद राज्य के कर्मचारियों को बड़ा फायदा मिलने जा रहा है। 

    सीएम भूपेश बघेल का ट्वीट-

    गौरतलब है कि मौजूदा समय में सूबे के कर्मचारियों को 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है, जो अब बढ़कर 22 प्रतिशत पर पहुंच गया है। दरअसल महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग लंबे समय से राज्य के सरकारी कर्मचारियों की तरफ से की जा रही थी।

    वहीं सीएम ने राज्य के श्रमिकों के लिए भी बड़ी घोषणा की है।  छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण मण्डल में पंजीकृत भवन कर्मकार कल्याण मण्डल एवं अन्य सन्निर्माण श्रमिकों के लिए मुख्यमंत्री ने नई योजना की घोषणा कर दी है। सीएम ने मुख्यमंत्री श्रमिक सियान सहायता योजना का ऐलान किया है। इस योजना में बुजुर्ग श्रमिकों को एक मुश्त 10 हजार रुपए की सहायता राशि सरकार देगी।