Amit Shah
गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

Loading

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कल यानी गुरूवार 18 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनाव प्रचार को गति देने के लिए आदिवासी बहुल बस्तर क्षेत्र के जगदलपुर और कोंडागांव में सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करेंगे। इस क्षेत्र में राज्य की 20 विधानसभा सीटें आती हैं जिन पर सात नवंबर को मतदान होगा। वहीं अन्य बची 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है।

छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीट हैं। कांग्रेस ने वर्ष 2018 में आदिवासी क्षेत्र में जीत दर्ज की थी और उसने बस्तर की सभी 12 सीटों पर बहुमत हासिल किया था। इसके साथ ही कांग्रेस राज्य की सत्ता में 15 वर्ष बाद वापस आई थी। नक्सल प्रभावित क्षेत्र में अपनी किस्मत बदलने के लिए भाजपा कड़ी मेहनत में जुटी हुई है।

हालांकि वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) ने बुधवार को भारत निर्वाचन आयोग से छठ पूजा त्योहार को देखते हुए आगामी 17 नवंबर को होने वाले, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Vidhansabha Election) के दूसरे चरण के मतदान की तारीख को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है।