death
प्रतीकात्मक तस्वीर

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर (Raipur) जिले में एक व्यक्ति ने अपने दो बच्चों की कथित तौर पर हत्या करने और पत्नी को घायल करने के बाद छत से कूदकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जिले के नवा रायपुर में राखी थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर-27 निवासी झंकार भास्कर (32) ने छह मंजिला इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली।

    भास्कर ने आत्महत्या से पहले कथित रूप से बेटी परी (सात) और बेटे अंशु (तीन) की हथौड़े से मारकर हत्या कर दी थी। वहीं, इस घटना में घायल भास्कर की पत्नी सुक्रिता (28) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अपार्टमेंट के निवासियों ने घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस को सूचना दी।

    सूचना मिलते ही घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा घायल महिला को अस्पताल भेजा गया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि भास्कर नवा रायपुर में पंचायत विभाग में चपरासी के पद पर तैनात था। वह बलौदाबाजार जिले के पेंड्रावन गांव का निवासी था। उसके परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।

    अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से कथित रूप से भास्कर का लिखा एक सुसाइड नोट बरामद किया है जिसमें उसने बताया है कि उसकी पत्नी उसके कार्यालय में कार्यरत एक स्टेनो की मौत के लिए बहस करती थी और उस पर संदेह करती थी। उन्होंने बताया कि लगभग एक महीने पहले स्टेनो संतोष कंवर का शव पुलिस ने रेलवे स्टेशन के करीब से बरामद किया था। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा जांच जारी है।