Youth thrashed by hanging upside down from tree in Chhattisgarh
ANI Photo

    Loading

    बिलासपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में झकझोर देने वाली घटना उजागर हुई है। जहां, पांच लोगों एक व्यक्ति को पेड़ से उल्टा लटकाकर बेरहमी से पिटा। जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सीपत पुलिस ने पांचों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

    पुलिस के मुताबिक पांचों आरोपियों ने पीड़ित युवक को पर चोरी का आरोप लगाया है। इस घटना का वीडियो वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई और पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ धारा 307-34 की कार्यवाही की गई है।

    इस मामले में बिलासपुर ग्रामीण के एएसपी, रोहित झा ने कहा, “पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया जहां कुछ लोग एक व्यक्ति की पिटाई कर रहे थे। मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार कर जांच की जा रही है।”

    क्या है मामला?

    पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना बिलासपुर के सीपत थाना क्षेत्र के उचभट्टी गांव की है। पीड़ित युवक का नाम महावीर सूर्यवंशी, रतनपुर क्षेत्र का निवासी है। वह उच्चभट्टी गांव में रहकर मजदूरी और चौकीदार का काम करता है। पुलिस ने पांच आरोपियों में से तीन- मनीष खरे, शिवराज खरे और जानू भार्गव को शुक्रवार देर शाम गिरफ्तार किया था।

    पुलिस के मुताबिक मनीष ने 24-25 अप्रैल की आधी रात को महावीर को घर में घुसने की कोशिश करते देखा था। इस दौरान महावीर भागने में सफल रहा, लेकिन अगले दिन सोमवार को मनीष ने चोरी की कोशिश का आरोप लगाते हुए महावीर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मनीष ने महावीर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई, इसलिए पुलिस ने महावीर को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मनीष ने बाद में महावीर पर आरोप लगाया कि बुधवार रात महावीर फिर उनके घर पहुंचा और बाहर खड़ी उनकी मोटरसाइकिल को क्षतिग्रस्त कर फरार हो गया। गुरुवार को मनीष और अन्य चार आरोपियों ने महावीर को पकड़ा और गांव में ईंट भट्टे के पास उसे एक पेड़ से उल्टा लटका दिया और बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी।