Slum Demolition Order AAP Protest
PTI Photo

    Loading

    नई दिल्ली: धौला कुआं के पास स्थित झुग्गियों को गिराने के आदेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दिल्ली प्रदेश भाजपा कार्यालय (BJP Office) के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। 

    कुछ दिन पहले ही दिल्ली सरकार ने अपने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को धौला कुआं के पास स्थित झुग्गियों को गिराने के आदेश को तुरंत वापस लेने का निर्देश दिया था। पीडब्ल्यूडी ने 29 दिसंबर को नोटिस जारी कर धौला कुआं इलाके के झुग्गीवासियों को 15 दिनों के भीतर जमीन खाली करने को कहा था।

    ‘आप’ विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि उनकी पार्टी किसी का घर नहीं टूटने देगी। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा को क्या परेशानी है? वे दिल्ली के लोगों के खिलाफ काम क्यों कर रहे हैं।”

    ‘आप’ नेता आदिल अहमद ने कहा, ‘‘भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में यह कहा था कि सभी झुग्गीवासियों को जहां झुग्गी है वहीं पर मकान दिया जाएगा, लेकिन अब वे झुग्गियों को गिराने के लिए नोटिस भेज रहे हैं।”

    दिल्ली सरकार ने अपने नोटिस में पीडब्ल्यूडी को तोड़फोड़ आदेश वापस लेने का निर्देश देते हुए कहा था कि कड़ाके की ठंड में निवासियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था किए बिना ऐसा करना ‘‘अमानवीय” है।(एजेंसी)