BJP
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, आज यहां BJP के नेता और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodiya) के आवास के बाहर AAP सरकार की नई शराब नीति का जमकर विरोध कर रहे हैं। हालांकि यहां पुलिस ने अपनी कार्यवाई करते हुए कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। इधर BJP फिलहाल मामले पर सिसोदिया की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं।

    क्या है मामला 

    गौरतलब है कि, बीते शुक्रवार को दिल्ली के उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ कड़ा कदम उठाया था। दरअसल LG विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली सरकार की एक्साइज पॉलिसी के खिलाफ CBI जांच के आदेश दिए हैं।पता हो कि, केजरीवाल सरकार पर नई आबकारी नीति के तहत शराब की दुकानों के टेंडर में गड़बड़ी करने का आरोप है। इसके अनुसार, लाये गए नई आबकारी नीति में नियमों की अनदेखी करते हुए शराब की दुकानों के टेंडर दिए गए। 

    दरअसल इसी महीने की शुरुआत में ही तैयार हुई रिपोर्ट के अनुसार दिल में केजरीवाल सरकार पर GNCTD एक्ट 1991, व्यापार लेनदेन नियम 1993, दिल्ली आबकारी नीति 2009 और दिल्ली आबकारी नियम 2010 के उल्लंघन का बड़ा आरोप है।

    CM केजरीवाल की प्रेस कांफ्रेस

    इधर CBI जांच के आदेश जारी होने के बाद CM केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस कर यह साफ़ कहा था कि, ये लोग अब मनीष सिसोदिया को जेल भेजेंगे। महीना, दो महीना, तीन महीना कब तक जेल में रखेंगे। झूठा केस है, कोर्ट में जाकर यह गिर जाएगा। इनको डांट पड़ेगी, लेकिन यहां काम नहीं रुकेगा।

    उन्होंने कहा था कि, “सिसोदिया के खिलाफ केस सरासर झूठा है, हम जेल जाने से नहीं डरते। ये लोग सावरकर की औलादे हैं, जिसने अपनी जान बचाने के लिए अंग्रेजों से माफी मांगी थी। लेकिन हम लोग भगत सिंह की औलादे हैं, जिन्होंने अंग्रेजों से लड़ते हुए फांसी का फंदा भी चूम लिया था।”