arrest
File Photo

    नई दिल्ली: ताइक्वांडो (Taekwondo) में दो बार के राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता (National Gold Medalist) रह चुके खिलाड़ी को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम ने गिरफ्तार (Arrest) किया है। 26 साल के सूरज उर्फ़ फाइटर नाम के ताइक्वांडो खिलाड़िन को शहर में वाहन चोरी (Vehicle Theft) और मोबाइल छीनने (Mobile Snatching) के पांच मामलों में कथित संलिप्तता होने के आरोप में विकासपुरी बाजार क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कहा कि, सूरज  बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि, आरोपी ने कथित तौर पर शानदार जीवन शैली जीने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रखा था। पुलिस ने उसके पास से एक देसी कट्टा, एक चोरी की मोटरसाइकिल और दो हाई-एंड मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार, सूरज एक हिस्ट्रीशीटर है जिसके खिलाफ विकासपुरी में फोन स्नेचिंग की कई घटनाओं सहित 30 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

    रिपोर्ट में एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि, सूरज पहले एक रियलिटी टीवी सिंगिंग शो में भी भाग ले चुका है। पुलिस ने जांच के दौरान उसे एक बाइक पर सवार देखा था और शक की बिना पर उसे रुकने का इशारा किया लेकिन अपनी बाइक रोकने की बजाए उसने भागने की कोशिश की। पुलिस जवानों ने उसका कुछ दूरी तक पीछा किया जिसके बाद उसे पकड़ लिया गया। 

    दरअसल, सूरज के बारे में पुलिस को तब भनक लगी थी जब राहुल नाम के शख्स को कुछ दिनों पहले मोबाइल स्नैचिंग के मामलों में गिरफ्तार किया गया था और मामलों की जांच के दौरान सूरज का नाम सामने आया।

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, पुलिस ने कहा, सूरज को हाल ही में तिहाड़ जेल से रिहा किया गया था और उसने कथित तौर पर फिर से मोबाइल फोन स्नैचिंग शुरू कर दिया। इससे पहले उसे साल 2014 में जनकपुरी पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था और उसके पास से 49 मोबाइल फोन बरामद किए गए थे।