delhi-fire
Pic: ANI

    नयी दिल्ली. सुबह की एक बड़ी खबर के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के ओल्ड सीमापुरी की एक ईमारत में भीषण आग (Fire) लग गयी है।  इस घटना में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है।  इनमे 2 पुरुष और 2 महिलाएं हैं।  अब ये आग कैसे लगी इसका अभी तक कुछ भी पता नहीं चल सका है। 

    फिलहाल आग लगने के बाद से ही मौके पर दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और राहत बचाव कार्य भी जारी है।  गौरतलब है कि इससे पहले भी पालम गाँव में आग लगी थी जिसमें 2 बच्चों समेत 7 लोगों को बचाया भी गया था। 

    उक्त घटना आज यानी मंगलवार सुबह 4 बजे की है।  यहाँ के एक मकान की तीसरी मंजिल पर स्थित कमरे में आग लगी थी।  वहीं मारे गए सभी लोग एक ही कमरे में थे।  फिलहाल फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने इस आग पर काबू पा लिया है।

    क्या है पुलिस का कहना 

    इस घटना बाबत दिल्ली पुलिस का कहना है कि, ओल्ड सीमापुरी में आज तड़के तीन मंजिला इमारत में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गईहै। फिलहाल अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 436,304A के तहत उचित कानूनी कार्रवाई करने हेतु मर्ग कायम कर लिया गया है। घटना की पतासाजी जारी है।  

    दिल्ली के खोड़ा कॉलोनी में भी लगी आग 

    वहीं एक अन्य क्खाबर के अनुसार आज सुबह लगभग 5 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली के खोड़ा कॉलोनी की गली नंबर 1 इतवार बाजार में भी एक तीन मंजिला मकान में आग लग गई है।  खबर है कि इस तीन मंजिला मकान में नमकीन चिप्स बनाने का काम होता था।  वहीं प्राप्त ख़बरों के अनुसार मकान के अंदर गैस सिलेंडर व काफी मात्रा में ड्रम में तेल था जिसमें आग लगने से यहाँ की स्थिति हाफी गंभीर हो गई थी। 

    यह भी खबर है कि गैस सिलेंडर फटने से इस मकान की ऊपरी छत गिर गई थी और ड्रमों में रखा तेल बहकर नालियों में भी पहुंच चूका था।  फिलहाल यहाँ भी दमकल विभाग ने काफी मशक्कत के बाद इस भीषण आग पर काबू पा लिया है।  घटना की पतासाजी में स्थानीय पुलिस फिलहाल लगी हुई है।