PTI Photo
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली में शुक्रवार को भारी बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया और यातायात बाधित हो गया। इसी दौरान एक गड्ढे में गिरने से ऑटो चालक की मौत हो गयी। बारिश का पानी दिल्ली सचिवालय परिसर में भी घुस गया।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक उपयोगकर्ता द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में कुछ लोगों को हाथों में जूते लेकर दिल्ली सचिवालय में टखने तक पानी से गुजरते हुए देखा गया। दिल्ली की यातायात पुलिस ने ट्विटर के जरिए लोगों को जलभराव वाले मार्गों के बारे में जानकारी दी और उनसे तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाने का आग्रह किया।

दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में सड़क पर पानी से भरे एक गड्ढे में गिरने से एक ऑटोरिक्शा चालक की मौत हो गई। यातायात पुलिस के मुताबिक, नजफगढ़ के फिरनी रोड पर जलभराव और ढांसा स्टैंड के पास एक बस के खराब होने से यातायात प्रभावित हुआ। भारत दर्शन पार्क ट्रैफिक सिग्नल के पास एक बस के खराब होने के कारण राजौरी गार्डन से पंजाबी बाग की ओर जाने वाले मार्ग पर भी यातायात प्रभावित हुआ और यात्रियों को इस मार्ग से बचने की सलाह दी गई। बाद में बस को वहां से हटा दिया गया।

जलभराव से साउथ एक्सटेंशन, सराय काले खां, लाजपत नगर, आईटीओ, हर्ष विहार, मध्य और बाहरी दिल्ली के कुछ हिस्सों, महरौली-बदरपुर रोड के अलावा गीता कॉलोनी और अक्षरधाम मंदिर के बीच यातायात प्रभावित हुआ। वहीं, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में एक ऑटोरिक्शा चालक की शुक्रवार को बारिश के पानी से भरे हुए गड्ढे में डूबने से मौत हो गयी।

पुलिस के मुताबिक ऑटोरिक्शा दुर्घटनावश गड्ढे में गिर गया था। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान नंदनगरी निवासी अजीत शर्मा (51) के रूप में हुई है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त जॉय तिर्की ने कहा कि अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे एक पीसीआर कॉल मिली कि वजीराबाद रोड के पास सर्विस रोड के पास एक व्यक्ति गड्ढे में डूब रहा है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास खोदे गए उस गड्ढे में बारिश का पानी भर गया था। जॉय तिर्की ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि व्यक्ति को गड्ढे की गहराई का एहसास नहीं हुआ और उसने उस पर गाड़ी चलाने की कोशिश की और दुर्घटनावश वह उसमें डूब गया। पुलिस उपायुक्त ने कहा कि ऑटोरिक्शा गड्ढे में फंसा हुआ पाया गया और चालक का शव वाहन के अगले पहिये में फंसा हुआ पाया गया। (एजेंसी)