sakshi murder case
Image source: social Media

Loading

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। फिर श्रद्धाहत्या कांड (Shraddhahatya case) जैसी घटना को अंजाम दिया गया है। 16 वर्षीय साक्षी (Sakshi) की उसके प्रेमी साहिल (Sahil) ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी। फ़िलहाल आरोपी फरार है। पुलिस उनकी तलाश में है। आउटर नॉर्थ दिल्ली के अपर डीसीपी राजा बांठिया (Raja Banthia) ने कहा कि आरोपी (साहिल) की उम्र 20 साल है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें गठित की गई हैं। हमारी जांच चल रही है। उसके माता-पिता इस मामले में सहयोग कर रहे हैं। आरोपियों को जल्द गिरफ्तारकिया जाएगा। 

राजा बांठिया ने कहा कि लड़का और लड़की एक दूसरे को पहले से जानते थे लेकिन कबसे जानते थे यह जांच का विषय है। हमारे पास अभी ज़्यादा जानकारी नहीं आई है, हम इसमें जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। 6 टीमें जांच के लिए बनाई गई है। अपराधी को पकड़ने की कोशिश जारी है। चाकू से 20 से ज़्यादा वार किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के शाहबाद डेयरी थाना क्षेत्र में एक 16 वर्षीय लड़की की उसके प्रेमी ने चाकू मारकर हत्या कर दी। आरोपी की पहचान 20 वर्षीय साहिल के रूप में हुई है। साहिल और मृतक के बीच संबंध थे लेकिन कल उनका झगड़ा हो गया। मृतक अपने दोस्त के बेटे के जन्मदिन में शामिल होने की योजना बना रही थी जब आरोपी ने उसे रोका जिसको लेकर दोनों में विवाद हो गया। बाद में  आरोपी ने उस पर कई बार वार किया और उसे पत्थर से मारा। आरोपित फरार है उसकी तलाश की जा रही है। पीएस शाहबाद डेयरी में आईपीसी की धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि  एक 16 साल की लड़की को 40-50 बार चाकू मारा गया और फिर पत्थर से कई बार वार किया गया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। यह सब सीसीटीवी में कैद हो गया है। कई लोगों ने इसे देखा लेकिन ध्यान नहीं दिया। दिल्ली महिलाओं और लड़कियों के लिए बेहद असुरक्षित हो गई है। मैं केंद्र सरकार से केंद्रीय एचएम, दिल्ली एलजी, डीसीडब्ल्यू प्रमुख और दिल्ली सीएम के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाने की अपील करती हूं।