Delhi Murder Case

Loading

नई दिल्ली: शाहबाद डेरी हत्याकांड में युवक द्वारा इस्तेमाल किया गया चाकू उसने करीब 15 दिन पहले खरीदा था और पुलिस अभी तक इसे बरामद नहीं कर पाई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।  साहिल (20) ने 16 साल की साक्षी पर 20 से ज्यादा वार किए। इसके बाद आरोपी ने सीमेंट के स्लैब से उस पर फिर कई बार वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उसके शरीर पर चोट के 34 निशान थे और उसकी खोपड़ी टूट गई थी।

एक अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ताओं को गुमराह करने के लिये साहिल बार-बार अपने बयान बदल रहा है। उन्होंने कहा कि उसने करीब 15 दिन पहले चाकू खरीदा था और पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसने चाकू कहां से खरीदा था। पुलिस के अनुसार, चूंकि साहिल ने घटना से कुछ दिन पहले चाकू खरीदा था, इसलिए इस आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता कि वह पहले से ही उसे मारने की योजना बना रहा था।

पुलिस ने कहा कि उसने (साहिल ने) यह भी दावा किया कि उसने गुस्से में आकर लड़की को मार डाला क्योंकि वह उसकी अनदेखी कर रही थी। अधिकारी ने कहा, “उसके द्वारा दिए गए बयानों का सत्यापन किया जा रहा है क्योंकि यह जांच का प्रारंभिक चरण है। कभी-कभी वह कहता है कि संपर्क किये जाने पर वह उसे अनदेखा कर रही थी, जिससे उसे गुस्सा आ गया। लेकिन उसे शक था कि वह अपने पूर्व प्रेमी के साथ भी संपर्क में थी।”

पुलिस ने बताया कि आरोपी को यहां दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया और अदालत के आदेश के बाद उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। साहिल को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया गया था, जब उसकी बुआ ने उसके पिता को एक स्थान से फोन किया था। फोन से उसकी जानकारी मिलने के बाद उसकी गिरफ्तारी हुई थी। वहां उसकी मेडिकल जांच के बाद सोमवार देर शाम उसे राष्ट्रीय राजधानी लाया गया।

पुलिस के मुताबिक घटना की सूचना पुलिस को देने में करीब 25 मिनट की देरी हुई। आसपास खड़े लोगों में से किसी ने भी पीसीआर कॉल नहीं की और यह एक पुलिस मुखबिर था जिसने पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया, जिसके बाद रात करीब साढ़े नौ बजे पुलिस की एक टीम को घटनास्थल पर भेजा गया।