Sanjay Singh
ANI Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) के पास दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उस प्रस्ताव की ऑडियो रिकॉर्डिंग है, जिसमें कथित तौर पर कहा गया है कि अगर वह (सिसोदिया) पार्टी बदलते हैं तो उनके खिलाफ सभी मामले वापस ले लिये जाएंगे। यह जानकारी अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के सूत्रों ने सोमवार को दी। उन्होंने कहा कि आप ऑडियो रिकॉर्डिंग को ‘‘समय आने पर” सार्वजनिक करेगी।

    सूत्रों में से एक ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘हमारे पास भाजपा की पेशकश की ऑडियो रिकॉर्डिंग है और समय आने पर हम भगवा पार्टी का पर्दाफाश करने के लिए इसे सार्वजनिक करेंगे।” आप नेताओं ने सिसोदिया के दावों का समर्थन किया है, लेकिन न तो उन नेताओं ने और न ही उपमुख्यमंत्री ने भाजपा के उस व्यक्ति के नाम का खुलासा किया, जिसने उनसे इस तरह के प्रस्तावों के लिए संपर्क किया था।

    एक संवाददाता सम्मेलन में, आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस सवाल का सीधा जवाब देने से परहेज किया कि सिसोदिया कैसे भाजपा के ‘प्रस्ताव’ को रिकॉर्ड करने में कामयाब रहे, जब सीबीआई ने उनका मोबाइल फोन जब्त कर लिया था।

    सिंह ने कहा, ‘‘(क्या) फोन ही एकमात्र माध्यम है? भाजपा नेताओं को यह नहीं पता कि वे इस तरह के काम के लिए किस-किस माध्यम का उपयोग करते हैं? भाजपा ऐसे कार्यों के लिए फोन, संदेशवाहक, बैठकों जैसे हर तरह के हथकंडे, उपकरण और साधन का उपयोग करती है।” उन्होंने कहा कि जब समय आएगा, तो सब कुछ ‘‘खुलासा” हो जाएगा। (एजेंसी)