Arrest
Representative Photo

    Loading

    अहमदाबाद: गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (Gujarat Anti-Terror Squad) ने एक अवैध हथियार रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 24 लोगों को गिरफ्तार किया है और राज्य के कुछ हिस्सों से 54 देसी पिस्तौल जब्त की हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

    एटीएस के उपाधीक्षक हर्ष उपाध्याय ने बताया कि ये गिरफ्तारियां पिछले दो दिनों में की गई हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दो मुख्य आरोपियों देवेंद्र बोरिया और चंपराज खाचर ने पिछले दो वर्षों में सुरेंद्रनगर और राजकोट समेत सौराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में लगभग 100 देसी पिस्तौलें बेची थीं।

    उन्होंने कहा, ”हमने उनके कब्जे से चार देसी पिस्तौल बरामद कीं। दोनों ने स्वीकार किया कि उन्होंने मध्य प्रदेश से हथियार खरीदे थे और वडोदरा के एक व्यक्ति को देने जा रहे थे।” 

    उन्होंने पिछले दो वर्षों में सौराष्ट्र में ऐसी लगभग 100 पिस्तौल बेचने की बात भी स्वीकार की। उपाध्याय ने बताया, हालांकि वे प्रत्येक पिस्तौल के लिए लगभग 15,000 रुपये से 25,000 रुपये का भुगतान करते थे, लेकिन वे अपने ग्राहकों से 40,000 रुपये से 1 लाख रुपये तक लेते थे। अधिकारी ने कहा कि इस अवैध हथियार नेटवर्क की आगे जांच जारी है।