Union Home Minister Amit Shah along with his family members offers prayers at Somnath Temple in Gir, Gujarat.
Photo: Twitter

Loading

अहमदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुजरात में गीर के सोमनाथ मंदिर (Somnath Temple) में रविवार को पूजा-अर्चना की। इस दौरान गृह मंत्री ने सोमनाथ ट्रस्ट का मोबाइल एप भी लॉन्च किया। केंद्रीय गृहमंत्री इन दिनों विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए गुजरात की दो दिवसीय दौरे पर हैं।

जूनागढ़ में एपीएमसी के ‘किसान भवन’ का उद्घाटन

इससे पहले केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने रविवार को यहां कहा कि जैविक उत्पादों एवं निर्यात को बढ़ावा देने के लिए हाल में केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा अनुमोदित राष्ट्रीय स्तर की बहु-राज्य सहकारी समितियां अगले 10 वर्षों में किसानों की आय को कई गुना बढ़ाने में मददगार साबित होंगी। 

Amit Shah

कृषि उपज बाजार समिति (एपीएमसी) के ‘किसान भवन’ का उद्घाटन करने पहुंचे शाह ने किसानों द्वारा प्राकृतिक खेती अपनाने की भी जोरदार वकालत की और कहा कि इससे उनकी आय बढ़ाने में मदद मिलेगी तथा मिट्टी और पर्यावरण को भी रासायनिक खाद से होने वाले नुकसान से बचाया जा सकेगा। 

 उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी साहब द्वारा शुरू किया गया काम अगले 10 वर्षों में किसानों की आय को न केवल दोगुना करेगा, बल्कि कई गुना बढ़ाएगा। निर्यात एवं जैविक उत्पादों की केवल दो सहकारी समितियां किसानों की आय में कई गुना वृद्धि करने में मदद करेंगी।”