Bus Accident in Ambaji in Gujarat

Loading

पालनपुर. गुजरात (Gujarat) के बनासकांठा जिले (Banaskantha district) में रविवार को अंबाजी (Ambaji) शहर के नजदीक तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक निजी लक्जरी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिससे उसमें सवार 46 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

घायलों का अस्पताल में इलाज जारी

स्थानीय पुलिस निरीक्षक धवल पटेल ने बताया कि 18 यात्रियों को जिला मुख्यालय पालनपुर के एक सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जबकि शेष यात्रियों का इलाज अंबाजी शहर के एक सरकारी अस्पताल में किया जा रहा है।

मंदिर में दर्शन करके लौट रहे थे यात्री

उन्होंने बताया कि हादसे के शिकार लोग अरासुर पहाड़ियों में स्थित मंदिर में दर्शन करके लौट रहे थे। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “खेड़ा जिले के कंजरी गांव के 46 तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक निजी लक्जरी बस पहाड़ी ढलान पर नियंत्रण खो देने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई।”

बस की छत टूटी

उन्होंने बताया, “बस सड़क किनारे एक चट्टान से टकरा गई, जिसके बाद उसकी छत टूट गई।” उन्होंने बताया कि हादसे के वक्त बस पहाड़ी ढलाल से नीचे उतर रही थी। इस साल 23 से 29 सितंबर तक मनाए जा रहे भद्रावी पूनम उत्सव के अवसर पर मंदिरों के शहर अंबाजी में भक्तों की भारी भीड़ है। यह उत्सव हर साल अंबाजी में आयोजित किया जाता है और इस अवधि के दौरान मेले में पूरे गुजरात और बाहर से 15 लाख से अधिक तीर्थयात्री आते हैं। प्रशासन उनके लिए विशेष व्यवस्था करता है। (एजेंसी)