Dhirendra Krishna Shastri
FILE- PHOTO

Loading

भोपाल: देश भर में चर्चित बागेश्वर धाम (ageshwar Dham) के धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के भाई शालिगराम गर्ग और एक अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसे मध्य प्रदेश के छतरपुर (Chhatarpur) के जिला कोर्ट में पेश किया गया है। छतरपुर जिला कोर्ट के वकील वशिष्ठ नारायण श्रीवास्तव ने बताया कि अभी सुनवाई हो रही है। बता दें कि सौरव गर्ग उर्फ शालिग्राम पर पुलिस ने 9 दिन पहले एफआईआर दर्ज की थी। उनका एक शादी समारोह में तमंजा लहराने का वीडियो वायरल हुआ था।  

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की मुश्किलें बढ़ सकतीं हैं। उनके भाई को गिरफ्तार किया गया है। कुछ दिन पहले एक शादी समारोह के दौरान उनके भाई ने हंगामा किया था। इस वीडियो में वह सिगरेट और हाथ में कट्टा लेकर एक शादी समारोह में लोगों को धमकाता हुआ नजर आ रहा है। पुलिस ने इस मामले में एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। 

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग के साथ एक अन्य साथी राजाराम तिवारी को छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 11 फरवरी को शादी समारोह के दौरान “अपमानजनक भाषा का उपयोग करने, बंदूक तानने और शिकायतकर्ता को धमकी देने” के आरोप में गिरफ्तार किया गया। छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 11 फरवरी को शादी समारोह के दौरान बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 427 और एससी / एसटी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई।

जानकारी के अनुसार बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम के साथ पुलिस ने उसके सहयोगी राजाराम तिवारी को भी गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर मारपीट और धमकाने का आरोप है। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया है।  इस मामले में सुनवाई चल रही है। शालिग्राम ने दलित परिवार के अपमान और धमकाने का आरोप लगाया गया है। वहीं कई दलित संगठन भी शालिगराम के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बना रहे हैं।