Harda Blast Updates 12 people dead more than 59 burnt firecracker explosion, Madhya Pradesh
Harda Blast

Loading

हरदा/भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा धमाका (Harda Blast) जिले में हुए बारूद धमाके में अब तक 12 लोगों के जान जाने और 59 लोगों के घायल होने की सूचना है। इसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। साथ ही हादसे की वजह से कई और लोगों के जान जाने की भी आशंका जताई जा रही है।

500 से 700 फैक्ट्री में करते थे काम

हरदा जिला सुबह बारूद के धमाके से दहल गया। यहां की एक पटाखा फैक्ट्ररी में अचानक विस्फोट हुआ। आग के शोले और धुएं के गुबार आसमान में उठने लगे।  हादसे की वजह से कई लोगों की जान जाने की आशंका जताई जा रही है। आई शुरुआती जानकारी के मुताबिक, इस फैक्ट्री में 500 से 700 लोग काम करते थे। 

 मरने वालों की संख्या बढ़ी

इस धमाके की वजह से पहले 3 लोगों के मौत होने की सूचना सामने आई। इसके बाद ये संख्या बढ़ती गई। इसके थोड़ी देर बाद 7 लोगों की मौत और 100 से ज्यादा घायल होने की खबर सामने आई और ताजा जानकारी के मुताबिक इस धमाके में अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है और 59 से ज्यादा झुलसे हैं। हालांकि मरने वालों की संख्या एक्यूरेट कितनी है इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। अलग- अलग मीडिया संस्थान अलग- अलग आंकड़े बता रहे हैं।

आग पर काबू पाने में जुटी प्रशासन

मुख्यमंत्री ने मंत्री उदय प्रताप सिंह, अपर मुख्य सचिव अजीत केसरी और होम गार्ड के महानिदेशक अरविंद कुमार को हेलीकॉप्टर से हरदा पहुंचने का निर्देश दिया। अधिकारी ने बताया कि इंदौर, भोपाल के अस्पतालों और राज्य की राजधानी स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) को आपात स्थिति के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए इंदौर और भोपाल से भी दमकल गाड़ियां भेजी गईं। अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घटना के संबंध में एक बैठक भी बुलाई है।