Madhya Pradesh, Madhya Pradesh News, Khargone News
PM Aawas Yojana सांकेतिक तस्वीर

Loading

खरगोन: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन (Khargone)  में  प्रधानमंत्री आवास की एक बील्डिंग में रह रहे हिंदू परिवार पर अधिकारी द्वारा धमकाने और फ्लैट खाली कराने का आरोप लगा है। पीएम आवास की एम इमारत में गुजर बसर करने वाले परिवार को अब नगरपालिका अधिकारी धमकाकर दूसरे ब्लॉक में भगा रहे हैं। 

 एक पीड़ित परिवार ने बताया कि नगरपालिका के अधिकारी ने कहा कि इस ब्लॉक में मुसलमान ज्यादा रहते हैं। फ्लैट खाली कर दो। यही नहीं  अधिकारी ने 24 घंटे में फ्लैट खाली करने का परिवार को नोटिस भी पकड़ा दिया। अब अधिकारी ने पीड़ित परिवार काे टपकती छत और सीलन वाली दीवार का फ्लैट लेने को मजबूर कर रहे हैं। परिवार के मुखिया का कहना है कि अगर व्यवस्थित फ्लैट नहीं मिला तो हम परिवार के चारों सदस्य जहर खाकर जान दे देंगे। उधर, कांग्रेस विधायक रवि जोशी ने भी नगरपालिका के अधिकारी पर एक हिंदू परिवार को डराने का आरोप लगाया है। 

खरगोन नगरपालिका ने टेमला रोड़ सेंट्रल स्कूल के पीछे प्रधानमंत्री आवास के तहत इमारतें बनाई हैं।  9वें ब्लॉक की दूसरी मंजिल प्रकाश गुप्ता को आवंटित की गई है। ये आवास स्थायी बताकर गुप्ता को दिया गया था। इमारत में आवास मिलने पर 46 साल के प्रकाश गुप्ता अपनी पत्नी श्वेता और बेटे हर्षित, बेटी कलश के साथ यहां शिफ्ट हो गए, लेकिन ढाई साल बाद यानी बीते 5 सितंबर को नगरपालिका खरगोन से उन्हें एक नोटिस मिला। जिसमें आवास को अस्थाई बताकर गुप्ता को ब्लॉक-3 में शिफ्ट होने को कहा गया।

नोटिस मिलने के बाद गुप्ता परिवार हैरान है। उन्हें जो दूसरा आवास ब्लॉक-3 में दिया जा रहा है, वो दरअसल बेहद खराब स्थिति में है। बेडरूम, किचन, लेटबॉथ और दीवारों पर ऊपर की मंजिल के बाथरूम से पानी आ रहा है। बाथरूम की टाइल्स उखड़ी हैं। बदहाल हैं मल्टी के कई फ्लैट प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहर के ब्लॉक-3 में ऐसे कई मकान हैं, जहां बारिश न होने के बावजूद दीवारों और छतों पर सीलन बनी रहती है। यहां तक कि लेट-बाथ और किचन, बेडरूम की छतें भी सीलन के कारण गीली हैं।

बिजली की केबल खुली नालियों में छोड़ दी गई है। केबल कटी होने से गंभीर दुर्घटना की आशंका भी बनी है। कार्यालय अधीक्षक की मनमानी नगरपालिका में लापरवाही और मनमानी का आलम ये है कि नगरपालिका कार्यालय अधीक्षक ने सीएमओ को बगैर बताएं प्रधानमंत्री आवास 24 घंटे में खाली करने का नोटिस प्रकाश गुप्ता को दे दिया। संवेदनशील मामले में भी इस तरह की लापरवाही नगरपालिका की नौकरशाही को उजागर कर रही है।