accident
File Photo

    शहडोल: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में बारातियों को लेकर जा रहे एक पिकअप वाहन के अनियंत्रित होकर पलट जाने से उसमें सवार एक लड़के सहित पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 36 बाराती घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसे में घायल दस लोगों की हालत गंभीर है। यह घटना ब्यौहारी थाना क्षेत्र के टिहकी गांव के पास शुक्रवार रात लगभग 9.30 बजे हुई। ब्यौहारी पुलिस थाने के प्रभारी सुधीर सोनी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि शहडोल जिले के जयसिंहनगर थाना क्षेत्र के गांव ढोलर से आदिवासी समाज की एक बारात बाणसागर थाना क्षेत्र के डोल गांव जा रही थी। सभी बाराती इस पिकअप वाहन में सवार होकर जा रहे थे। 

    उन्होंने कहा कि बारात ब्यौहारी थाना क्षेत्र के टिहकी गांव में एक ढाबा के पास पहुंची ही थी कि तभी तेज गति होने के कारण मोड़ पर पिकअप वाहन के चालक ने उस पर नियंत्रण खो दिया, जिसके चलते वाहन पलट गया। सोनी के मुताबिक, हादसे की सूचना मिलने के बाद तत्काल पुलिस बल और डायल 100 के वाहन मौके पर पहुंच गए और मृतकों के शव को निकाला तथा सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। उन्होंने बताया कि कि मृतकों में ढोलक निवासी बलवंत गोंड़, राम बहोर गोंड़, मालिक गोंड़ और बुधमन गोंड़ हैं, जिनकी उम्र लगभग 40 से 45 वर्ष के बीच है। एक मृतक दीपक गोंड़ की उम्र 15 वर्ष है।

    सोनी के अनुसार, वाहन में सवार 36 बाराती घायल भी हुए हैं। इनमें से 10 की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें मेडिकल कॉलेज शहडोल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य 26 घायलों का उपचार ब्यौहारी अस्पताल में चल रहा है। सोनी के मुताबिक, हादसे के वक्त वाहन में लगभग 42 बाराती सवार थे। उन्होंने बताया कि हादसे में दूल्हा और चालक दोनों बच गए हैं। सोनी ने कहा कि वाहन चालक के खिलाफ भारीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और मोटर वाहन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।(एजेंसी)