मध्य प्रदेश: बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की बच्ची, बाल-बाल बची जान

    Loading

    छतरपुर: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के दोनी गांव में बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की बच्ची को करीब 10 घंटे तक चले अभियान के बाद शुक्रवार तड़के सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है।   उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार दोपहर करीब तीन बजे राकेश कुशवाहा की डेढ़ वर्षीय बेटी दिव्यांशी इस बोरवेल में गिर गई थी और शुक्रवार तड़के 12.47 बजे उसे बचा लिया गया।   

    यह घटना छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 32 किलोमीटर दूर नौगांव थाना क्षेत्र के दोनी गांव में उस वक्त हुई थी, जब बच्ची अपने पिता के खेत में खेल रही थी। जिला प्रशासन एवं सेना की टीम ने तुरंत बचाव अभियान शुरू किया और 13 फीट गहराई में फंसी इस बच्ची को बाहर निकाल लिया।    छतरपुर के जिलाधिकारी संदीप जी आर ने कहा, ‘‘बच्ची को आज तड़के 12.47 बजे बोरवेल से बचाया गया।

    उसे उसके माता-पिता को सौंप दिया गया और वह सुरक्षित है। चिकित्सकों की एक टीम उसकी निगरानी भी कर रही है।” उन्होंने कहा कि समानांतर 18 फुट गहरा गड्ढा खोदा गया और बाद में उसे सुरक्षित बचाने के लिए छह फुट लंबी सुरंग बनाई गई।    

    उन्होंने कहा कि छतरपुर और ग्वालियर से आए होमगार्ड्स, सेना, राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ), पुलिस एवं स्वास्थ्य कर्मचारियों की टीम सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बच्ची को सुरक्षित बचाने में अहम भूमिका निभाई। लुगासी चौकी प्रभारी अतुल झा ने बताया कि बच्ची को बचाने के प्रयासों में मदद के लिए जिले की नौगांव तहसील से सेना की एक टीम भी मौके पर पहुंची थी। (एजेंसी)