जबलपुर में बड़ा हादसा, गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ड्रोन के गिरने से दो घायल

    जबलपुर: आज पूरा देश गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम से मना रहा है। इसी बीच, जबलपुर में एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान एक ड्रोन के गिरने से दो घायल हो गए, जिसमें महिला भी शामिल है। यह पूरा हादसा सीसीटीवी में कैद हो गया है। वहीं  मौजूद डॉक्टर ने बताया कि, “ड्रोन की चपेट में आने के बाद एक पुरुष, महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालत स्थिर है।”

    खबरों के मुताबिक, जबलपुर के रविशंकर स्टेडियम में गणतंत्र दिवस का समारोह आयोजित किया गया था। जहां अचानक झांकी में शामिल एक भारी भरकम ड्रोन नृत्य कलाकार इंदु कुंजाम नाम की महिला के ऊपर आ गिरा। जिसके चपेट में आने से उनके सिर पर गंभीर चोट आई है। उन्हें आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।  

    तकनीकि खराबी की वजह खो दिया नियंत्रण

    बताया जा रहा है कि, यह ड्रोन से झांकी में कीटनाशक के छिड़काव का प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी महिला आदिवासी विभाग की झांकी में शामिल होकर अपनी पारंपरिक शैला नृत्य की प्रदर्शन नृत्य कर रहीं थीं। उसी दौरान किसी तकनीकि खराबी की वजह से ड्रोन ऑपरेटर ने ड्रोन से नियंत्रण खो दिया। जिससे यह हादसा हो गया। बता दें कि, इस ड्रोन को जबलपुर कृषि विश्वविद्यालय द्वारा निर्मित किया गया था।