MP Election Rajnath Singh slams Congress
राजनाथ सिंह

Loading

भोपाल: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि विपक्षी गुट इंडियन नेशनल डेवलेप्मेंटल इंक्लूसिव एलायंस ‘इंडिया’ टूट रहा है क्योंकि इसके घटक एक-दूसरे से लड़ रहे हैं। मध्य प्रदेश में ग्वालियर (ग्रामीण) और भोजपुर (रायसेन) विधानसभा सीटों पर चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि प्रदेश ‘कांग्रेस का एटीएम न बनने पाए’।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस की सभी सरकारें भ्रष्टाचार से दागदार थीं और इसके कुछ मंत्री पहले जेल जा चुके हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है। उन्होंने कहा, चूंकि भाजपा का आधार बढ़ रहा था और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मजबूत हो रहे हैं इसलिए विपक्षी दल ‘इंडिया’ के गठन के लिए एक साथ आए।

सिंह ने कहा, “उन्होंने सिर्फ मोदी का विरोध करने के लिए गठबंधन बनाया था। लेकिन एक साथ आने के बावजूद वे एकजुट नहीं हैं। वे एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।” उन्होंने कहा कि ‘इंडिया’ गुट ”भानुमति का कुनबा” जैसा है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच तकरार हो गई है।

‘इंडिया’ गुट का हिस्सा होने के बावजूद दोनों दल अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस की प्रशासनिक क्षमताओं पर हमला करते हुए सिंह ने कहा कि कर्नाटक, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में पार्टी की सरकारों के लिए अपने कर्मचारियों को समय पर वेतन देना कठिन हो रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा शासन में किसी को ऐसी शिकायत नहीं हो सकती। भाजपा सरकार चलाने की कला जानती है। हम जनता को ‘जनार्दन’ मानते हैं जबकि कांग्रेस अपने परिवारों को जनार्दन मानती है।” उन्होंने कहा कि 2003 में जब भाजपा सत्ता में आई तो मध्य प्रदेश एक “बीमारू” राज्य था, लेकिन अब यह तेजी से विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल ने कुछ ही वर्षों में वह कर दिखाया जो कांग्रेस 50 से अधिक वर्षों में नहीं कर सकी।  (एजेंसी)