love jihad
Pic: Twitter/Social Media

Loading

नई दिल्ली/इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से मिल रही एक सनसनीखेज खबर के अनुसार, यहां के इंदौर (Indore) से अब ‘लव जिहाद’ (Love Jihad) का मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक युवती ने आरोप लगाया है कि उसका लिव इन पार्टनर अब उसपर शादी के लिए उस पर जबरदस्ती ‘धर्म परिवर्तन’ का दबाव डाल रहा है और मना करने पर उसके साथ मारपीट भी करता है। 

वहीं इस मामले में युवती ने पुलिस से संपर्क कर अपने ‘लिव-इन पार्टनर’ की शिकायत की है, जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने फिर से मामला दर्ज कर लिया है। यही नहीं, आरोपित युवक पूरी तरह से बेरोजगार है और अपनी प्रेमिका की कमाई पर ही अपनी जिंदगी बसर कर रहा है।

‘द केरल स्टोरी’ देखने के बाद शुरू हुआ विवाद

वहीं इस मामले में इंदौर पुलिस के खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि, आरोपित फैजान खान के साथ 7-8 महीने से लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली एक युवती ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज़ करवाई कि, फैजान उसे निकाह करने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बना रहा है। वहीं युवती के मना करने पर फैजान ने उसकी पिटाई भी की। इधर दोनों कुछ दिन पहले ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म देखने गए थे जिसके बाद ये सारा विवाद हुआ था।

निकम्मा है आरोपी, फिर भी ये हिमाकत

पुलिस ने बताया कि इंदौर में युवती नौकरी करती है जिसकी तनख्वाह से बेरोजगार फैजान अपना भी खर्च चलाता है। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने रेप, मारपीट और धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत केस दर्ज़ किया है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है या नहीं। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच गहनता से शुरू कर दी है।