PM Modi Lok Sabha Election 2024 campaign program today in UP and Rajasthan
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली/भोपाल: प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी रविवार 7 अप्रैल को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो का नेतृत्व कर राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अभियान की शुरुआत करेंगे। पार्टी नेताओं ने बीते शनिवार को बताया कि वह मंगलवार को बालाघाट में एक रैली को संबोधित करेंगे।

इस बाबत BJP की नगर इकाई के अध्यक्ष प्रभात साहू ने ‘बताया कि 1.2 किलोमीटर लंबे मार्ग पर रोड शो रविवार शाम को शहीद भगत सिंह चौराहे से शुरू होगा और जबलपुर के गोरखपुर इलाके में आदि शंकराचार्य चौराहे पर समाप्त होगा। पार्टी के एक अन्य नेता के मुताबिक, प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान आदिवासी कलाकार अपना नृत्य प्रस्तुत करेंगे।

वहीं प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘ हम लोकसभा चुनाव में 400 सीट का आंकड़ा पार करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।” विजयवर्गीय दो दिनों से ज्यादा समय से जबलपुर में ही मोर्चा संभाले हुए हैं। तो वहीँ बालाघाट जिला अध्यक्ष राम किशोर कावरे ने बताया कि दो दिनों के बाद, मोदी जी बालाघाट में (आगामी मंगलवार को) एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि, आचार संहिता लागू होने के बाद आज रविवार को मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला दौरा है। बालाघाट, जबलपुर और छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र (दक्षिण-पूर्व) में हैं, जहां आदिवासी मतदाताओं की संख्या अच्छी खासी है। यहां आगामी 19 अप्रैल को मतदान होना है।

इस बार बालाघाट में BJP के उम्मीदवार भारती, कांग्रेस के उम्मीदवार सम्राट सारस्वत और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार कंकर मुंजारे के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। तो वहीँ जबलपुर में भाजपा के उम्मीदवार आशीष दुबे और कांग्रेस के उम्मीदवार दिनेश यादव के बीच कड़ा मुकाबला है।

इसके साथ ही BJP इस चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ का गढ़ कही जाने वाली छिंदवाड़ा सीट पर कब्जा करने की पूरी कोशिश में है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की 29 सीट में से यही एकमात्र सीट थी जिस पर कांग्रेस को जीत मिली थी।