photo- ani
photo- ani

Loading

भोपाल: लव जिहाद (Love Jihad) को लेकर देश भर में जंग छिड़ी हुई है। इसको लेकर दो गुट बने हुए हैं। आने दिन लव जिहाद को लेकर प्रतिक्रिया आ रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता इंद्रेश कुमार (Indresh Kumar) ने लव जिहाद पर बड़ा बयान दे दिया है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज-कल प्यार के नाम पर वासना का व्यापार चल रहा है। प्यार के नाम पर हत्या की जा रही है और धर्मांतरण हो रहा है। हम प्यार के नाम पर हो रही धोखाधड़ी की निंदा करते हैं। यह फ्रॉड हैं।  

उन्होंने कहा कि लड़का-लड़की में प्रेम होता है। वह भी किसी भी जात या मजहब से। प्रेम होने के बाद जब बात खुलती है तो पता चलता है कि लड़के की  पहचान कुछ और ही है। तो क्या धोखे में रखकर पार्टनर से प्रेम करना ये प्यार है या फ्रॉड है?

इसी मौके पर उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) को एक राष्ट्र, एक व्यक्ति और एक कानून के रूप में विकसित किया जाना चाहिए। हमने सभी सवालों में आश्वासन दिया है कि यह मुस्लिम विरोधी या इस्लाम विरोधी नहीं है। यह सभी धर्मों के सम्मान और सुरक्षा के लिए एक ‘सुरक्षा कवच’ है। हमें घबराना नहीं चाहिए और इसका स्वागत करना चाहिए।