Corona
File Photo

    मुंबई. जहाँ एक तरफ कोरोना (Corona) ने देश में हाहाकार मचाया हुआ है। वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra)में भी अब कोरोना के मामले एक ही गति पर चल रहे हैं। बीते 24 घंटों में कोरोना के 33,914 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 86 मरीजों की मौत हुई है। वहीं राज्य में फिलहाल ओमिक्रॉन (Omicron)के 13 नए संक्रमित मिले हैं। राज्य में फिलहाल नए मामलों के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या तीन लाख पार हो चुकी  है।   

    बात अगर मुंबई कि हो तो यहाँ कोरोना का विस्फोटक रूप अब शांत पड़ गया है। बीते कई दिनों बाद मामलों में गिरावट भी देखने को मिल रही है और संक्रमण दर भी काबू में आ गया है। बीते 24 घंटों में मुंबई में कोरोना के 1815 केस सामने आए हैं और यहाँ 10 लोगों ने दम तोड़ा है।   

    वहीं देश में जहाँ कोरोना के आंकड़े बीते कुछ दिनों से 3 लाख के ग्राफ को पार कर रहे थे, लेकिन अब इन मामलों की रफ्तार धीमी हो गई है। बीते मंगलवार रात 11:55 मिनट तक भारत में कोरोना के करीब 2। 8 लाख नए मरीज मिले हैं।  इस दौरान 659 मौतों की भी पुष्टि हुई है । बीते दिन की अपेक्षा करीब 15 हजार से ज्यादा एक्टिव केस कम हुए हैं।  फिलहाल देश में 2,215,325 संक्रमितों का इलाज चल रहा है।