A big train accident was averted on the Delhi-Mumbai route due to the shepherd's understanding, alerted by waving red cloth on time
Representational Photo

    • सेवा के लिए सबके साथ मिलकर प्रयास किया जाएगा – विधायक वसंत खंडेलवाल

    अकोला. अकोला से अकोट तक मीटर गेज रेल मार्ग को ब्राड गेज में परिवर्तित कर दिया गया है. अब अकोट खंड़वा मीटर गेज रेल मार्ग को ब्राड गेज में परिवर्तित करने हेतु इसी तरह शिवनी विमानतल पर नियमित विमान सेवा शुरू हो इसके लिए सभी जन प्रतिनिधियों के साथ मिलकर प्रयास किया जाएगा, यह विचार आज नवभारत के साथ बातचीत के दौरान अकोला, वाशिम, बुलढाना स्थानीय स्वराज्य संस्था विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र के नवनिर्वाचित विधायक वसंत खंडेलवाल ने प्रगट किए.

    यह उल्लेखनीय है कि वसंत खंडेलवाल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के काफी करीबी माने जाते हैं. उन्होंने स्पष्ट किया कि अकोला, वाशिम, बुलढाना के सभी विधायकों और सांसदो के साथ मिलकर चर्चा करके कार्यों की रुप रेखा तय की जाएगी. 

    कई महत्वपूर्ण समस्याएं 

    उन्होंने स्पष्ट किया कि क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण समस्याएं हैं. जिन्हें हल करना बहुत जरूरी है. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि अकोला की पानी समस्या स्थायी रुप से हल करना जरूरी है. कई बार जब काटेपूर्णा बांध में पानी कम हो जाता है, तब उसके विकल्प के विषय में भी हमे सोचना पड़ेगा. इसके लिए सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बातचीत करके समन्वय साधकर अन्य बांध से भी अकोला की जलापूर्ति जोड़ने का प्रयास किया जाएगा. 

    मनपा से जोड़े गए गांवों की समस्याएं 

    उन्होंने कहा कि मनपा की सीमावृद्धि के दौरान आसपास के कई गांव मनपा की सीमा में लाए गए हैं. उन गांवों की मूलभूत समस्याओं की ओर भी ध्यान दिया जाएगा. इसके लिए भी सभी जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर प्रयास किए जाएंगे. 

    बेरोजगारी की समस्या 

    उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में बेरोजगारी की समस्या काफी बढ़ी है. जिसके कारण यहां के नौजवानों को नौकरी के लिए मुंबई, पुणे तथा अन्य राज्यों में जाना पड़ता है. हम सभी का प्रयास रहेगा की कोई बड़ा उद्योग यहां पर लाया जाए, जिससे युवकों को यहां ही काम मिल सके. इस ओर भी गंभीरता से ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रों के विकास हेतु प्रयासरत रहते हैं. उन सभी जनप्रतिनिधियों से समन्वय करके क्षेत्रीय विकास को प्राथमिकता दी जाएगी.

    सभी के साथ मिलकर मुंबई से दिल्ली तक आवाज बुलंद की जाएगी. इसी तरह तीनों जिलो की समस्याओं को सभी के साथ मिलकर हल करने हेतु लगातार प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने एक सवाल के जबाब में बताया कि काटन सिटी के नाम से प्रसिद्ध अकोला में टेक्सटाईल पार्क के निर्माण हेतु भी कदम उठाए जाएंगे. अनेक क्षेत्रों में किसानों की स्थिति अच्छी नहीं है. खेती से जुडे उद्योगधंधों को भी बढ़ावा दिया जाएगा.