शहर में क्रिसमस का त्योहार, बहुत उत्साह से मनाया गया

  • सभी चर्चो में हुई प्रार्थनाएं, 
  • प्रभु ईसा मसीह के जन्म की झांकियां बनायी गयी

अकोला. शहर तथा जिले में प्रभु ईसा मसीह का जन्म दिवस क्रिसमस बहुत ही उत्साह के साथ मनाया गया. क्रिश्चन कालोनी के साथ साथ शहर के सभी क्षेत्रों में रहनेवाले समाज बंधुओं ने क्रिसमस बहुत ही हर्ष और उल्लास से मनाया. माउंट कारमेल चर्च, बेथेल अलायन्स चर्च, बेथेल सेवीयर्स अलायन्स चर्च, अलायन्स चर्च कॉन्फरेंस सेंटर आदि सभी चर्चों में गुरूवार की रात प्रार्थना सभा के आयोजन किए गए. जो समाज बंधु रात की प्रार्थना में उपस्थित नहीं रह सके उनके लिए आज शुक्रवार की सुबह भी प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया था.

क्रिश्चन समाज ने क्रिसमस का त्योहार बहुत उत्साह से मनाया. अन्य समाज के लोगों ने भी क्रिश्चन समाज बंधुओं को क्रिसमस की शुभकामनाएं दीं. एक दूसरे को मिठाइयां बांटी गयी और शुभकामनाएं दी गयी. आज बाजारों में भी काफी रौनक देखी गयी. अनेक क्षेत्रों में समाजबंधुओं द्वारा उनके घरों में प्रभु ईसा मसीह के जन्म की झांकियां (क्रीब) बनायी गयी थी जिसे नेटिविटी सीन या मेन्जर सीन भी कहा जाता है.

अनेक स्थानों पर सांता क्लाज के रुप में भी छोटे बच्चे देखे गए. अनेक समाज बंधुओं द्वारा इन झांकियों के साथ साथ क्रिसमस ट्री की झांकी भी सजायी गयी थी. कई बाजारों में क्रिसमस से संबंधित अनेक वस्तुओं की बिक्री हुई. विशेष रुप से आज होटलों में काफी भीड़ देखी गयी, जिसमें विविध मिठाइयों की बिक्री काफी हुई. इसी तरह सर्वाधिक भीड़ शहर की सभी बेकरियों में देखी गयी. जिसमें केक, पेस्ट्रीज की बिक्री बहुत अधिक हुई.

फूलों की दुकानों में भी काफी भीड़ थी. फूलों के गुल्दस्ते, बूके काफी बिके. कुल मिलाकर क्रिसमस सभी लोगों ने बहुत उत्साह से मनाया. माउंट कारमेल चर्च में फादर मैथ्यू, फादर सीरियेक, फादर रुपेश एन्ड्रीव आदि के मार्गदर्शन में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसी तरह सभी चर्चों में प्रार्थना सभाओं के आयोजन किए गए. 

सरकारी सूचनाओं का किया गया पालन

सभी चर्चों में प्रेयर में कोरोना वायरस को लेकर सरकारी सूचना का पालन करते हुए सिर्फ एक प्रेयर में 50 लोगों की ही उपस्थिति रही. चर्च द्वारा पहले ही समाज बंधुओं को सूचना दी गयी थी कि एक परिवार से सिर्फ एक ही व्यक्ति प्रेयर में उपस्थित रहे. सभी लोग प्रेयर में उपस्थित रह सकें इसके लिए आज माउंट कारमेल चर्च के ऑडिटोरियम हॉल में सुबह 8 से 9 और 10 से 11 बजे तक दो प्रार्थना सभाओं के आयोजन किए गए थे. यह जानकारी फादर मैथ्यू करिकल ने दी. उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन किया गया और सैनिटाइजर का भी उपयोग किया गया. इसी के साथ साथ सभी सरकारी सूचनाओं पर अमल किया गया. 

क्रिसमस के अवसर पर पूर्व विधायक बट्रेन्ड मूलर को अनेकों ने दी शुभकामनाएं

आज महानगर में पूर्व एंग्लो इंडियन विधायक बट्रेन्ड मूलर तथा उनकी माता अंग्रेजी की वरिष्ठ शिक्षिका पामेला मूलर को बड़ी संख्या में लोगों के साथ साथ उनके विद्यार्थियों ने उनके निवास पर जाकर क्रिसमस की शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर बड़ी संख्या में गणमान्य उपस्थित रहे. इसी तरह विधायक बट्रेन्ड मूलर के साथ साथ शेरॉन मूलर, जॉइस मूलर, विल्मा मूलर, नील मूलर, गैरी मूलर, ब्रायन मूलर आदि के साथ साथ परिवार के सभी सदस्य उपस्थित थे. पूर्व विधायक मूलर ने सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं दीं.