File Photo
File Photo

    Loading

    अकोला. महानगर के जेल चौक से लेकर अग्रसेन चौक तक बड़ी मात्रा में यातायात रहता है. इस मार्ग पर कई बार वाहन चालक अपने वाहन खड़े कर देते हैं जिसके कारण यातायात प्रभावित होता है. इसे देखते हुए अब उड़ान पुल के नीचे पे एन्ड पार्क की सुविधा दी जा रही है. इस संबंध में हाल ही में शहर यातायात शाखा के पुलिस निरीक्षक विलास पाटिल और महानगर पालिका, निर्माण विभाग के अभियंता अजय गुजर ने निरीक्षण किया है.

    अकोला शहर में जेल चौक से अग्रसेन चौक तक फ्लाईओवर का काम चल रहा है. उड़ान पुल के पहले पिलर से लेकर 34वें पिलर तक पे एन्ड पार्क के लिए जगह तय की गई है. इस संबंध में शहर यातायात नियंत्रण शाखा के साथ ही मनपा की संयुक्त टीम ने निरीक्षण किया है. इस अवसर पर मनपा निर्माण कार्य विभाग के अभियंता अजय गुजर, शहर यातायात नियंत्रण शाखा के पुलिस निरीक्षक विलास पाटिल, मनपा अधिकारी वाडेकर ने जगह का निरीक्षण कर पे एन्ड पार्क की जगह तय करने की जानकारी शहर यातायात शाखा के पुलिस निरीक्षक विलास पाटिल ने दी है. 

    इन रास्तों पर यातायात में बाधा

    महात्मा गांधी मार्ग, तिलक मार्ग, ओपन थिएटर से दीपक चौक, गांधी चौक से मोहम्मद अली रोड़, तहसील कार्यालय, पंचायत समिति के समीप अधिकतर यातायात में बाधाएं आती रहती हैं. कई जगहों पर पार्किंग की जगह नहीं होने के कारण नागरिक अपने वाहन वहीं पार्क करते हैं जहां जगह उपलब्ध होती है. इन सड़कों पर भी पार्किंग की समस्या दूर करने की मांग की जा रही है.

    यातायात पुलिस को मिलेगी राहत

    शहर में बढ़ते अतिक्रमण से सड़कें संकरी हो गई हैं. इससे कई बार ट्रैफिक की समस्या हो जाती है. ट्रैफिक पुलिस जाम की समस्या से हमेशा परेशान हो जाती है. अतिक्रमण हटाने और सड़कों को चौड़ा करने से ट्रैफिक जाम से कुछ हद तक राहत मिलेगी. इससे पुलिस के काम का बोझ भी कम होगा.

    पुल के नीचे ही वाहन पार्क करें

    सड़क किनारे खड़े यात्री वाहनों के कारण यातायात बाधित हो जाता है. लेकिन अब ट्रांसपोर्टरों को अपने वाहन उड़न पुल के नीचे पार्क करने होंगे. बस स्टॉप के सामने लगे ऑटो पे एन्ड पार्किंग में ही नजर आएंगे. यहां दोपहिया, तिपहिया और चौपहिया वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा होगी. यह सुविध उपलब्ध हो जाने पर नागरिक उड़ान पुल के नीचे पार्किंग में ही अपने वाहन पार्क करें.-विलास पाटिल, पुलिस निरीक्षक

    मार्च एन्डिंग का काम अभी चल रहा है, इसलिए टेंडर में देरी हुई है. अगले दो दिनों में टेंडर जारी कर दिए जाएंगे. इसके बाद तय होगा कि पार्किंग के लिए कितना चार्ज करना है. वर्तमान में उड़ान पुल के नीचे की जगह का निरीक्षण कर केवल पे एन्ड पार्किंग स्थलों की पहचान की गई है.-अजय गुजर, कार्यकारी अभियंता, मनपा, निर्माण कार्य विभाग