Desi Pistol Seized
File Photo

    Loading

    अमरवती. जिले में लगातार अवैध हथियार व देसी पिस्तौल मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश की सीमा पर बसे पाचौरी से जिले में देसी पिस्तौल व कारतूस की तस्करी हो रही है. यहि कारण है कि पुलिस कार्रवाई में लगातार अवैध हथियार मिल रहे हैं. इस क्रम में परतवाडा धारणी मार्ग पर होटल संकेत पाटिल धाबा के पास फिल्मी स्टाइल में ग्रामीण पुलिस की अपराध शाखा ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया. जिनके पास से 2 देशी कट्टे व 8 जिंदा कारतूस बरामद किए गए है. आरोपी अ. यासीर अ. करीम (25) तथा अ. आवेज अ. कदीर (22) है. दोनों अमरावती के पठान चौक निवासी है. 

    वाहन से पीछाकर आरोपियों को दबोचा

    पेट्रोलिंग गश्त लगा रही एलसीबी ने धारणी- परतवाडा मार्ग के बिहाली वनविभाग के चेकपोस्ट पर संदेह होने पर दोनों आरोपियों को हाथ दिखाकर रोकने का प्रयास किया, लेकिन आरोपियों ने अपनी मोटरसाईकिल को धीमी करने की बजाय उसकी गति और बढ़ी दी, आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश करने लगे. जिसके वजह से पुलिस ने फिल्मी स्टाईल में आरोपियों का पीछा किया. जिन्हें परतवाडा के पाटिल धाबा के पास दबोच लिया.

    आरोपियों की तलाशी लेने पर दो देशी पिस्तौल व 8 जिंदा कारतूस बरामद किए. आरोपियों से  मोबाइल, एक मोटरसाइकिल, दो पिस्तौल, 8 कारतूस सहित 1 लाख 34 हजार का माल जब्त किया है. आरोपियों पर कार्रवाई व आगे की कार्रवाई के लिए परतवाडा पुलिस के हवाले किया है. ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल व अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक रामेश्वर धोंडगे, पुलिस जमादर दीपक उईके, युवराज मानमोठे, स्वप्नील तंवर, रविंद्र वराडे, सागर नाठे, चालक कमलेश पाचपोर ने कार्रवाई की.

    1 सप्ताह में दूसरी बड़ी कार्रवाई

    एलसीबी ने एक सप्ताह के दौरान अवैध हथियार की दूसरी बड़ी कार्रवाई की है. इससे पहले परतवाड़ा में ही 2 आरोपियों को हिरासत में लेकर 2 देशी पिस्तौल व 4 जिंदा कारतूस को जब्त किया था. जिसके बाद दूसरी बडी कार्रवाई में 2 देसी पिस्तौल व 8 जिंदा कारतूस जब्त किये है. इस तरह सप्ताह भर में 4 देसी पिस्तौल व 12 जिंदा कारतूस जब्त करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है. यह देसी पिस्तौल कहां से लाये जा रहे है, और इन देसी पिस्तौल का इस्तेमाल किसलिए होने वाला था. इस बारे में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.