Navneet Rana and Anandrao Adsul

Loading

अमरावती. पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल ने कहा कि सांसद नवनीत राणा द्वारा 5 वर्ष के कार्यकाल में एक भी काम बताए, जो उल्लेखनीय के साथ आगे अनेक वर्षों तक याद किया जा सके. उन्होंने नवनीत राणा के कार्यकाल में किए गए कार्यों के सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि राणा एक फिल्म कलाकार होने से नौटंकी, डांस, दूसरे पर टिप्पणी करने के अलावा कुछ भी काम नहीं किया. आदिवासी महिलाओं के बीच नृत्य कर बड़ी-बड़ी बातों के अलावा मेलघाट के भोले भाले आदिवासियों के लिए कुछ भी नहीं किया. उन्होंने राणा के खिलाफ खुलकर बोला. 

दूसरों के कार्यों पर दावों करती है राणा

अपने संसदीय कार्यकाल के प्रति संतुष्ट अडसूल को संसद में अपनी बात प्रभावी ढंग से रखने हेतु पांच बार संसदरत्न तथा एक बार महारत्न से सम्मानित किया गया है. उन्होंने नवनीत राणा पर आरोप लगाया कि वह दूसरों के कार्यों पर अपना दावा करती है.  इसके बाद वहां पर बोर्ड लगाकर उद्घाटन करने की उनकी आदत है. संसद के सदन में एक भी ऐसा भाषण नहीं दिया, जिसे आने वाले समय में याद रखा जाए. उन्होंने सिर्फ भाजपा को खुश करने का काम किया. अडसूल ने भाजपा को सुझाव दिया कि आगामी लोकसभा चुनाव में जनता के कार्यों को देखते हुए उम्मीदवार का चयन करना चाहिए. लोगों की भीड़ जमा करने के अलावा राणा ने अपने कार्यकाल में जनहित के लिए कोई काम नहीं करने का आरोप अडसूल ने लगाया. 

मैंने नरखेड़ रेलवे लाइन का प्रश्न हल किया

अडसूल ने अपने 10 वर्षों के कार्यकाल के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि गत अनेक वर्षों से नरखेड़ रेलवे लाइन का प्रश्न हल किया. जिससे आज नया अकोला स्टेशन से अनेक ट्रेन का आवागमन हो रहा है. अमरावती सहित आसपास के जिले के यात्रियों को काफी सुविधा हो गई. नांदगांवपेठ स्थित एमआईडीसी में इंडिया बूल के विवाद का निराकरण कर बिजली उत्पादक फैक्टरी को शुरू करवाया. अमरावती-नागपुर का व्यस्ततम मार्ग को फोरलेन करवाकर आज नागपुर सिर्फ ढाई घंटे में पहुंचा जा सकता है. 

बडनेरा में वैगन कारखाना मैंने लाया

बडनेरा स्थित वैगन कारखाने पर नवनीत राणा लाने का दावा कर रही है. वह वैगन कारखाना उनके कार्यकाल में ही लाने का दावा अडसूल ने किया. इसके अलावा आकाशवाणी स्टेशन को पूरी सुविधा के साथ शुरू किया. अमरावती रेलवे स्टेशन जो पूरी तरह बंद की कगार पर था, उसे मॉडेल स्टेशन के रूप में मान्यता दिलवाई. आज इस स्टेशन से देश के अलग-अलग भागों में 8 ट्रेन रवाना होती है. उन्होंने गर्व के साथ कहा कि शहर के मध्य राजापेठ स्थित उड़ानपुल की डिजाइन स्वयं तैयार कर मान्यता दिलवाई थी. इसके चलते इस मार्ग पर किसी के भी मकान को कोई क्षति नहीं पहुंची. आज यह पुल शहरवासियों के लिए काफी सुविधाजनक है.