board exams
File Photo

  • 100 मीटर दायरे में रहेगा कड़ा पुलिस बंदोबस्त

Loading

अमरावती. कक्षा बारहवीं की परीक्षा 21 फरवरी से आरंभ हो रही है. इसे देखते हुए पुलिस ने कड़ा बंदोबस्त रखने का नियोजन किया है. इतना ही नहीं सभी परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर के दायरे पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा. साथ ही परीक्षा केंद्रों के आसपास के सार्वजनिक टेलिफोन बूथ, एसटीडी, आईएसडी व फैक्स केंद्र, जेरॉक्स की दुकानें बंद रहेगी. इस संबंध में पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने जिले में कॉपीमुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए है.

जानकारी के अनुसार कॉपीमुक्त अभियान में अमल में लाने के निर्देश पुलिस आयुक्तालय के क्षेत्र में दिए गए हैं. 12वीं की परीक्षा का पहला पर्चा 21 फरवरी को होनेवाला है. यह परीक्षा 21 मार्च तक चलेगी. वहीं, 10वीं की परीक्षा 2 से 25 मार्च तक ली जा रही हैं. इस दौरान शांति सुव्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त के आदेश से परीक्षा केंद्र परिसर में धारा 144 लागू की गई है.

इसी तरह परीक्षा केंद्र के 100 मीटर परिसर में छात्र संबंधित पर्यवेक्षक, शिक्षाधिकारी, कर्मचारी के अलावा अन्य किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी. परीक्षा की जगह पर डिजिटल डायरी, कैल्यक्यूलेटर, फोन, पेजर, माइक्रोफोन, ब्लूटूथ, स्मार्ट वॉच, ट्रांजिस्टर, वायरलेस, कैमरा आदि किसी भी प्रकार के साधन पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी.