किसानों को न्याय दिलाने ठिया आंदोलन, शेतकरी संगठन का धरना प्रदर्शन

    Loading

    अंजनगांव सुर्जी (सं). किसान नेता शरद जोशी के पुण्यस्मरण पर 12 दिसंबर को अंजनगांव सुर्जी शेतकरी संगठन की ओर से किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना आंदोलन किया गया. जिसमें आंदोलन में भारी बारिश से हुई फसल क्षति का तत्काल मुआवजा दिलाने, किसानों का सामान्य फसल बीमा कराने, वन्यप्राणियों के लिए व्यवस्था करने, कृषि पंपों को दिन में बिजली उपलब्ध कराने तथा खराब डीपी ट्रांसफॉर्मर को तत्काल ठीक करने और मीटर रीडिंग के हिसाब से कृषि पंप का बिल देने की मांग की गई.

    तहसीलदार, बिजली अधिकारी ने दी भेंट

    तहसीलदार अंजनगांव (सुर्जी) और एमएसईबी के संबंधित अधिकारी ने धरना स्थल पर जाकर  आंदोलनकारियों को आश्वासन दिया कि उपरोक्त मांगों को हमारे स्तर पर तुरंत पूरा किया जाएगा और कुछ मांगों का वरिष्ठों का अधिकार, पालन भी किया जाएगा.  जिसके बाद आंदोलन वापस ले लिया गया. इस समय शेतकरी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललित बहले, सतीश देशमुख, विजय विल्हेकर और संभाजी ब्रिगेड के प्रेमकुमार बोके, शरद कडू आदि उपस्थित थे. मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी इस समय दी गई. किसान संघ देश की अर्थव्यवस्था को एक नई दिशा देने वाली सोच है.

    आंदोलन में माधव गावंडे, गजानन दुधाट, संजय हाडोले, सुनील साबले, देवीदास ढोक, अशोक गिते, मनोहर रेचे, मानकर महाराज शास्त्री, अरुण गोंडचोर, बाबुराव साबले, संजय हिंगे, बंडू चोपले, प्रभाकर गावनेर, सागर हुरबडे, मधुकर मोरे, ज्ञानेश्वर वानखडे, अभिजित गोबरे, जेडी पाटील, राम डायलकर समेत तहसील के कई किसान मौजूद रहे.