Mahavitaran
File Photo

Loading

अमरावती. महावितरण ने ग्राहकों को बिजली बिल में मिलने वाली सहूलियत और बिजली बिल भुगतान केंद्र पर कतारों में खड़े रहने की त्रासदी से बचने के लिए बिजली बिल ऑनलाइन भरने को प्राथमिकता दें, ऐसी अपील की है. बताया गया कि क्रेडिट कार्ड छोड़ नेट बैंकिंग, डिजिटल वैलेट, कैशकार्ड, डेबिट कार्ड व यूपीआई पध्दति से बिजली बिल भरने की सेवा निःशुल्क रखी गई है तथा ऑनलाइन पेमेंट करने पर बिजली बिल में 500 रुपए की मर्यादा में 0.25 प्रतिशत सहूलियत मिलती है. अप्रैल माह में अमरावती परिमंडल के ढ़ाई लाख से ज्यादा ग्राहकों ने 36 करोड़ 66 लाख रुपए के बिजली बिल ऑनलाइन भरें है.

महावितरण ने अपनी वेबसाइट ऑनलाइन बिल पेमेंट की सुविधा के साथ ही मोबाइल एप उपलब्ध कर दिया है. सभी लघुदाब ग्राहकों व वर्तमान तथा बकाया बिजली बिल देखने या भरने के लिए नेट बैंकिंग क्रेडिट, डेबिट कार्ड समेत विविध मोबाइल वैलेट व कैश कार्ड का पर्याय उपलब्ध हुआ है. जिससे बिजली बिल ऑनलाइन भरने के लिए ग्राहक अपनी पसंद दर्शा रहे हैं. जिससे उनका बिजली बिल भुगतान केंद्र के सामने कतारों में खड़े रहने का समय बच रहा है.

गो ग्रीन’ से बचाएं सालाना 120 रुपए

महावितरण ने लघुदाब ग्राहकों को बिजली बिल आनलाइन भरने के साथ ही ई-मेल द्वारा बिजली बिल हासिल करने की सुविधा उपलब्ध करा दी है, इसमें प्रिटींग कागज के बजाएं ‘ग्रो ग्रीन’ योजना में बिजली बिल के केवल ई-मेल का पर्याय स्वीकारने पर हर महीने 10 रुपए छूट दी जाती है, इस तरह ग्राहक ‘ग्रो ग्रीन’ से सालभर में 120 रुपए बचाएं ऐसा आह्वान किया है.