Mahavitaran online payment

    Loading

    औरंगाबाद: महावितरण (Mahavitaran) के ग्राहकों को अपने बिजली बिलों (Electricity Bills) का ऑनलाइन भुगतान (Online Payment) करने में प्राथमिकता मिल रही है क्योंकि उन्हें बिजली बिलों पर छूट मिल रही है और कतार में खड़े होने के लिए समय की बचत हो रही है। पिछले मार्च में औरंगाबाद सर्कल के 3 लाख 34 हजार उपभोक्ताओं ने 69 करोड़ रुपए के बिजली बिलों का ऑनलाइन भुगतान किया। यह जानकरी महावितरण के औरंगाबाद सर्कल के जनसंपर्क अधिकारी ज्ञानेश्‍वर अर्दड ने दीं।

    उन्होंने बताया कि महावितरण ने अपनी वेबसाइट www.mahadiscom.in पर ऑनलाइन बिल भुगतान सुविधा के साथ एक मोबाइल एप उपलब्ध भी कराया है। सभी कम दबाव वाले ग्राहकों के पास वर्तमान और पिछले बिलों को देखने और भुगतान करने के लिए नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड के साथ मोबाइल वॉलेट और कैश कार्ड का विकल्प है। परिणामस्वरूप, उपभोक्ता अपने बिजली बिलों का भुगतान महावितरण की वेबसाइट और मोबाइल एप के माध्यम से करना पसंद करते हैं। 

     महावितरण की अपील को ग्राहकों से बेहतर प्रतिसाद 

    बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान के लिए महावितरण की अपील को ग्राहकों से बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। इसलिए उनके बिल भुगतान केंद्र के सामने कतार में खड़ा होना मुश्किल और समय लेने वाला है। औरंगाबाद सिटी सर्कल में 1 लाख 60 हजार 141 ग्राहकों ने 37 करोड़ 66 लाख, औरंगाबाद ग्रामीण सर्कल में 1 लाख 21 हजार 33 ग्राहकों ने 21 करोड़ 2 लाख और जालना सर्कल में 53 हजार 47 ग्राहकों ने 10 करोड़ 12 लाख के बिजली बिल का भुगतान किया है।  

    गो-ग्रीन के माध्यम से प्रति वर्ष 120 रुपये बचाएं

    महावितरण ने कम दबाव वाले ग्राहकों के लिए अपने बिजली बिलों का ऑनलाइन भुगतान करना और अपने बिजली बिलों को ई-मेल के माध्यम से प्राप्त करना भी संभव बना दिया है। साथ ही ‘गो-ग्रीन’ अवधारणा के तहत मुद्रित कागज की जगह बिजली बिल का ई-मेल विकल्प स्वीकार करने पर प्रति माह 10 रुपए की छूट दी जा रही है। हालांकि, मुद्रित कागज के साथ ई-मेल के माध्यम से बिजली बिल प्राप्त करने की सुविधा भी है। इसकी जानकारी वेबसाइट www.mahadiscom.in पर उपलब्ध है।

    बिलों पर 0.25% की छूट

    बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान की सुविधा और ऐसे ग्राहकों को प्रोत्साहित करने के लिए महावितरण ने उन ग्राहकों को मुफ्त में यह सेवा प्रदान की है जो क्रेडिट कार्ड को छोड़कर नेट बैंकिंग, डिजिटल वॉलेट, कैश कार्ड, डेबिट कार्ड और यूपीआई सिस्टम के माध्यम से अपने बिजली बिल का भुगतान करते हैं। साथ ही, यदि आप ऑनलाइन भुगतान करते हैं, तो आपको 500 रुपए की सीमा के भीतर बिजली बिल पर 0.25% की छूट मिलेगी।