MOU between MAGIC and Aamhi Udyogini

    Loading

    औरंगाबाद : औरंगाबाद मराठवाड़ा एक्सीलरेटर फॉर ग्रोथ एंड इनक्यूबेशन काउंसिल (मैजिक) और ‘अम्ही उद्योगिनी’ गुरुवार को राज्य में महिला उद्यमियों के विकास के लिए समझौते  पर 28 अक्टूबर को हस्ताक्षर किए गया था। मैजिक के आशीष गर्दे (Ashish Garde) और वी एंटरप्रेन्योर (V Entrepreneur) की निदेशक मीनल मोहाडीकर (Minal Mohadikar) ने कहा कि समझौते के तहत दोनों संगठन राज्य में महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

    आशीष गर्दे  ने कहा कि मराठवाड़ा एक्सेलेरेटर फॉर ग्रोथ एंड इनक्यूबेशन काउंसिल (मैजिक) पिछले 5 वर्षों से राज्य में स्टार्टअप्स और उद्यमियों के विकास के लिए काम कर रहा है और राज्य में महिला उद्यमियों को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि एमओयू से राज्य के उद्यमियों या इस क्षेत्र में काम करने की इच्छुक महिलाओं को फायदा होगा।

    मीनल मोहाडीकर ने कहा कि हम उद्योगिनी पिछले 25 वर्षों से महाराष्ट्र में महिला उद्यमियों के सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं और राज्य में 15 शाखाओं के माध्यम से 25,000 महिला उद्यमियों का एक नेटवर्क स्थापित किया गया है। समझौता  के अवसर पर मैजिक के सीईओ  रोहित औटी, क्षितिज चौधरी, योगेश तावड़े,  और औरंगाबाद सेंटर  के उद्योगिनी, डॉ. ज्योति दशरथे, आरती दुघरेकर, उर्मिला देसाई, श्रुति अभ्यंकर, प्रिया मांडे, साथ ही उद्यमी सविता पटवर्धन मौजूद थीं।

    स्टार्टअप्स के लिए काम करने वाली संस्था ने अब तक देश भर के 45 प्रतिष्ठित संगठनों के साथ एमओयू साइन किया है। स्टार्टअप विकास के लिए बाबासाहेब अंबेडकर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय-लोनेरे, देवगिरी इलेक्ट्रॉनिक क्लस्टर-औरंगाबाद, एमआईटी कॉलेज-औरंगाबाद, लघु उद्योग भारती-महाराष्ट्र और देआसरा फाउंडेशन, पुणे के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं।