औरंगाबाद की 1680 करोड़ की पेयजल योजना समय पर होगी पूरी

    औरंगाबाद: औरंगाबाद-पैठण राष्ट्रीय महामार्ग (Aurangabad-Paithan National Highway) की चौड़ाई 5 मीटर बढ़ाने के लिए केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने सकारात्मक प्रतिसाद दर्शाया है। जिसके चलते औरंगाबाद शहर (Aurangabad City) के लिए मंजूर 1680 करोड़ रुपए की पेयजल आपूर्ति योजना (Drinking Water Scheme) समय पर पूरी होने का विश्वास औरंगाबाद जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई (Guardian Minister Subhash Desai) ने जताया।

    औरंगाबाद जिले के विविध विकास कायों को पूरा करने के लिए जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई ने दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर विस्तार से चर्चा की। देसाई ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी के समक्ष धुलिया-सोलापुर राष्ट्रीय महामार्ग के कन्नड तहसील के ओट्रम घाट में आए दिन बड़े पैमाने पर निर्माण हो रही यातायात की समस्या हल करने के लिए वहां 7 किलोमीटर का टनल स्थापित  करने पर जोर देते हुए यह काम जल्द से जल्द करने की मांग की। टनल के निर्माण के लिए साढ़े पांच हजार करोड़ निधि की जरुरत है। राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण ने यह निधि तत्काल मंजूर कर टनल का काम जल्द से जल्द करने की मांग पालकमंत्री देसाई ने  नितिन गडकरी से की।

    तत्काल एजेंसी नियुक्ति करने की मांग

    राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण ने शिर्डी से औरंगाबाद के दरमियान डबल लाइन सड़क बनाने का काम शुरु किया है। उसके लिए विकास प्रकल्प रिपोर्ट तैयार करने के लिए तत्काल एजेंसी नियुक्ति करने की मांग देसाई ने की। डीएमआईसी में निर्माण किए गए ऑरिक सिटी के विकास के लिए शेन्द्रा से बिडकीन के दरमियान फोर लाइन महामार्ग का काम तत्काल पूरा करने पर देसाई ने जोर दिया। देसाई ने गडकरी को बताया कि औरंगाबाद से पैठण के दरमियान 45 मीटर चौड़ाई का फोर लेन महामार्ग करने को मंजूरी मिली है। इस मार्ग के निकट ही औरंगाबाद शहर के लिए राज्य सरकार ने मंजूर की 1680 करोड़ की पेयजल योजना का काम जल्द पूरा करना है। योजना की पाईपलाइन डालने के लिए इस महामार्ग की चौड़ाई 5 मीटर बढ़ाने की जरुरत होने की जानकारी पालकमंत्री देसाई ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी को दी। इस मांग पर गडकरी ने तत्काल सकारात्मक प्रतिसाद दिया। इस पर देसाई ने खुशी जाहिर करते हुए विश्वास जताया कि शहर की नई पेयजल योजना का काम जल्द पूरा होगा।