Savarkar Gaurav Yatra

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) की ओर से शहर के पूर्व, मध्य और पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र सहित मराठवाड़ा (Marathwada) के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में रविवार दो अप्रैल से सावरकर गौरव यात्रा (Savarkar Gaurav Yatra) निकाली जाएगी। 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस है। उसी दिन यात्रा का समापन होगा। यात्रा के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानी  सावरकर के कार्य की पहचान करायी जाएगी। यह जानकारी बीजेपी के प्रदेश महासचिव संजय केणेकर (Sanjay Kanekar) और विधायक संभाजी निलंगेकर पाटिल (MLA Sambhaji Nilangekar Patil) ने आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

प्रेस वार्ता में प्रमुख रुप से केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड, जिले के पालकमंत्री संदिपान भुमरे, सहकार मंत्री अतुल सावे, विधायक हरिभाऊ बागडे, शिवसेना विधायक संजय सिरसाठ, ऋषिकेश प्रदीप जैसवाल उपस्थित थे। प्रेस वार्ता में उपस्थित सभी बीजेपी और शिवसेना नेताओं ने बताया कि यात्रा के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानी सावरकर की बदनामी करने वालों के खिलाफ और नई पीढ़ी में जनजागृति करने के लिए यह यात्रा निकाली जाएगी। उसके माध्यम से स्वतंत्रता वीर सावरकर के समग्र कार्य की पहचान कराई जाएगी। 

सावरकर का अपमान करनेवालों के साथ गठबंधन तोड़े ठाकरे 

राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य नेताओं की ओर से सावरकर का बार-बार जो अपमान किया जा रहा है। सावरकर का अपमान करने वाले कांग्रेस के साथ उद्धव ठाकरे गठबंधन तोड़कर दिखाएं यह आह्वान भी केणेकर ने प्रेस वार्ता में दिया। केणेकर ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के मार्गदर्शन में छत्रपति संभाजीनगर सहित मराठवाड़ा में सावरकर गौरव यात्रा निकाली जाएगी। 

पंकजा मुंडे भी होंगी शामिल

एक सवाल के जवाब में विधायक संभाजी पाटिल निलंगेकर ने बताया कि पंकजा मुंडे भी सावरकर गौरव यात्रा में शामिल होंगी क्योंकि इस यात्रा के नियोजन के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन हाल ही में किया गया था। उस बैठक में पंकजा मुंडे भी उपस्थित थीं। पालकमंत्री संदिपान भुमरे ने बताया कि यात्रा में राज्य के कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार भी शामिल होंगे।