arrest
प्रतीकात्मक तस्वीर

    औरंगाबाद. चन्द्रपुर (Chandrapur) में महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण द्वारा म्हाडा कार्यालय (MHADA Office) के सामने रखे  हुए पाइप (Pipe) नांदेड के एक चोर ने चन्द्रपुर पहुंचकर चोरी किए थे। पाइप चोरी करने के बाद वह पाइप औरंगाबाद महानगरपालिका में  ठेकेदारी करनेवालों को बेचे थे। उन ठेकेदारों को चन्द्रपुर पुलिस ने औरंगाबाद (Aurangabad ) पहुंचकर गिरफ्तार (Arrested) किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान मोहम्मद शकील मोहम्मद शरीफ शेख और शेख अकरम शेख अनवर के रुप में की गई है।

    मिली जानकारी के अनुसार, चन्द्रपुर के म्हाडा कार्यालय के सामने से बीते माह करीब 9 लाख रुपए के पाइप चोरी गए थे। इस घटना को लेकर चन्द्रपुर के रामनगर थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ  महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण  के अधिकारी प्रदीप सुधाकरराव बारहाते ने शिकायत लिखायी थी। इसी शिकायत पर चन्द्रपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की। जांच में चन्द्रपुर पुलिस को जानकारी मिली  कि नांदेड के खडकपुरा सैराबनगर निवासी अजीस शेख मुस्तफा ने उक्त पाइप चुराए। इसी जानकारी पर पुलिस ने मुस्तफा को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरु की। पुलिस को  जांच में औरंगाबाद महानगरपालिका के ठेकेदार  मोहम्मद शकील और शेख अकरम ने चोरी के पाइप खरीदने की जानकारी मिली। 

    चन्द्रपुर पुलिस पहुंची औरंगाबाद

    इसी जानकारी पर चन्द्रपुर पुलिस शुक्रवार को  औरंगाबाद पहुंची। पुलिस ने आरोपी मुस्तफा की जानकारी पर औरंगाबाद महानगरपालिका में काम करनेवाले 7 से 8 ठेकेदारों से पूछताछ की। पूछताछ में पुलिस को  ठेकेदार मोहम्मद शकील और शेख अकरम शेख अनवर ने पाइप खरीदने की जानकारी मिली। पुलिस ने उन दोनों ठेकेदारों को गिरफ्तार कर उनसे चन्द्रपुर के रामनगर थाना क्षेत्र से चोरी किए  हुए करीब 9 लाख रुपए के पाइप जप्त किए।