सभी समाज की प्रगति से ही हिन्दुस्तान सुपर पॉवर बनेगा : अकबर ओवैसी

    औरंगाबाद : पिछले कुछ सालों से एक विशेष समुदाय (Community) के उन्नति के प्रयास सरकार द्वारा जारी है। सरकार जब तक सभी समाज के उन्नति के लिए कदम नहीं उठाएंगे, तब तक हमारा हिन्दुस्तान सुपर पॉवर (Hindustan Super Power) नहीं बनेगा। सभी समुदाय के उन्नति के लिए बेहतर और उच्च शिक्षा को बढ़ावा देना जरुरी है। शिक्षा में मुस्लिम समाज (Muslim Samaj) काफी पिछड़ा है। यह पिछड़ा पन दूर करने के लिए ही हबीब ए मिल्लत संस्था की ओर से औरंगाबाद (Aurangabad) में प्रथम स्कूल (Pratham School) खोला जा रहा है। यह प्रतिपादन एमआईएम (MIM) के बहुचर्चित नेता अकबर (Leader Akbar Owaisi) ओवैसी ने यहां किया। 

    गौरतलब है कि अकबर ओवैसी द्वारा हैदराबाद में संचालित हबीब मिल्लत संस्था द्वारा 11 स्कूल चलाएं जाते है। औरंगाबाद में एमआईएम नेता ओवैसी ने 5 साला पूर्व अपनी संस्था द्वारा प्रथम स्कूल खोलने की घोषणा की थी। उस घोषणा के तहत गुरुवार शाम शहर के हिमायत बाग के पिछले वाले हिस्से में निर्माण किए जाने वाले स्कूल का भूमिपूजन एमआईएम नेता अकबर ओवैसी के हाथों किया गया। उसके बाद अपने विचार में ओवैसी ने यह बात कहीं, मंच पर सांसद इम्तियाज जलील, पूर्व विधायक वारिस पठाण, डॉ. गफार कादरी, मुस्लिम समुदाय के प्रमुख धर्मगुरु उपस्थित थे। अपने विचार में ओवैसी ने कहा कि आज देश में अल्पसंख्यक विशेषकर मुस्लिम समुदाय शिक्षा में काफी पिछड़ा है। सबसे अधिक गरीबी इसी समुदाय में है। देश में इस समाज के उन्नति के लिए क्या कदम उठाने चाहिए, इसको लेकर कई कमेटियों का गठन कर अभ्यास किया गया। सबने इस समुदाय के पिछड़े पन पर प्रकाश डालकर शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति के लिए कड़े कदम उठाने पर जोर दिया था। यह बात अलग है कि देश में सरकार ने मुस्लिम समुदाय के उन्नति के लिए कोई कड़े कदम नहीं उठाए। 

    पिछड़े लोगों की बात मैं करता रहूंगा

    एमआईएम नेता ने कहा कि आज देश में सबसे पिछड़ा मुस्लिम समुदाय है, मैं पिछले कई सालों से इस समुदाय के उन्नति के लिए बात कर रहा हूँ, आगे भी करता रहूंगा। जो समाज ताकतवर है, उनका हाथ पकड़ने के बजाए जो पिछड़ा है, उनका ही हाथ पकड़कर उस समाज के उन्नति के लिए एमआईएम लड़ती है। क्योंकि, उसी समाज ने पूरे देश में एमआईएम को ताकद दी है। इसलिए मैं उस समाज के हक के लिए लडता हूँ। उन्होंने अपने विचार के दौरान पूरे देश सहित महाराष्ट्र में मुस्लिम समुदाय के युवक स्नातक और स्नातकोत्तर तक की शिक्षा हासिल करने में कितने पिछे है, इस पर आंकड़ों के साथ  विस्तार से प्रकाश डाला। 

    चिख पुकार करने वालों की ओर अनदेखी करों 

    अंत में अकबर ओवैसी ने मनसे सुप्रीमो राज ठाकरे का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग इन दिनों चिख पुकार कर रहे है। उनकी ओर अनदेखी करों। उन्होंने कहा कि मैं चिख पुकार करने वालों पर जवाब देना मुनासिब नहीं समझता। आप भी जवाब मत देना। यहीं लोग आपको उकसा कर झांसे में लाना चाहते है। उन्होंने राज ठाकरे का नाम लिए उनकी ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्हें घर से भी हकाला जा चुका है। ओवैसी ने कहा कि मेरा एक सांसद है, और तेलंगना मैं कई विधायक हैं। आपका वजूद क्या है?  यह सवाल कर उन्होंने राज ठाकरे का नाम लिए बिना उन पर सख्त निशाना साधा।