फिरौती मांगना दबंगों को पड़ा महंगा, सोशल मीडिया की शिकायत पर SP कलवानिया ने लिया एक्शन

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: महाराष्ट्र के संभाजीनगर (Sambhajinagar) जिले में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाना पुलिस प्रशासन की जम्मेदारी है और एसपी मनीष कलवानिया (Manish Kalwaniya) उस जिम्मेदारी को निभाते हुए नज़र भी आ रहे हैं। जिले में दबंगों का हौसला बढ़ा हुआ है। कुछ दबंगों ने गंगापुर शहर के एक व्यापारी (Businessman) को डरा धमकाकर एक करोड़ रुपए की फिरौती (Ransom) मांगी थी। फिरौती मांगने वालों के खिलाफ पुलिस ने एक्शन लिया है। तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। 
 
दरअसल दबंगों की गुंडागर्दी से तंग आकर व्यापारी ने सोशल मीडिया पर उनसे जुड़ा वीडियो अपलोड किया था। जिसपर खुद पुलिस ने संज्ञान लिया और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। एसपी कलवानिया ने मामले में खुद एक्शन लिया है। जिसके बाद दबंगों में खलबली मची हुई है।
 
 
एसपी मनीष कलवानिया ने पत्रकारों को बताया कि जिले के गंगापुर शहर के व्यापारी प्रताप वसंतराव सांलुके को बीते कुछ दिनों से फिरौती खोर वाल्मिक विठठलराव सिरसाठ, राजेन्द्र पवार निवासी गंगापुर तथा कल्याण वसंतराव सांलुके निवासी औरंगाबाद परेशान कर रहे हैं। तीनों मिली भगत कर किसानों में एग्रो सर्विसेज लि. कंपनी के बारे में गलत बदनामी कारक जानकारी देकर किसानों को भड़काने का काम किया है।
 
जब व्यापारी ने उनसे संपर्क किया तो वो व्यापारी से एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगने लगे। व्यापारी ने उन्हें समझाना चाहा और एक लाख रुपये भी दिए लेकिन दबंग बाकी के 99 लाख रुपये की मांग पर अड़े रहे तब तंग आकर व्यापारी ने सोशल मीडिया पर शिकायत की। फिलहाल आरोपी फरार हैं लेकिन पुलिस का दावा है कि उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा। 
 

इस कार्रवाई को मनीष कलवानिया- एसपी, सुनील कृष्ण लांजेवार- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, प्रकाश बेले- उपविभागीय पुलिस अधिकारी के मार्गदर्शन में पीआई सत्यजीत ताईतवाले, पीएसआई दीपक औटे, पदम जाधव, अमोल कांबले, अभिजीत डहाले, मनोज नवले, राहुल वडमारे, तेनसिंह राठोड, संदिप राठोड ने अंजाम दिया।