औरंगाबाद में तलवारों का जखीरा बरामद, 37 तलवारें और एक कुकरी जप्त

    औरंगाबाद: शहर के क्रांति चौक पुलिस (Kranti Chowk Police) ने कुरियर (Courier) के माध्यम से मंगाए गए तलवारों (Swords) का जखीरा बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस (Police) ने शहर के निराला बाजार में स्थित डीटीडीसी कुरियर (DTDC Courier) पर छापा मारकर 37 तलवारें और एक कुकरी जप्त की। शहर पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से अवैध रुप से चोरी से तलवारें बेचने का व्यवसाय करनेवालों में खलबली मची है। 

    क्रांति चौक थाना के पुलिस निरीक्षक डॉ. गणपत दराडे ने बताया कि हाल ही में शहर विभाग के एसीपी अशोक थोरात को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर में कुरियर द्वारा तलवारों का जखीरा आया है। इसी जानकारी पर क्रांति चौक थाना के पीआई डॉ. दराडे और उनकी टीम ने निराला बाजार में स्थित डीटीडीसी कुरियर पर छापा मारा। 

    बॉक्स में मिली तलवारें

    वहां के व्यवस्थापक वाल्मिक जोगदंड से पूछताछ करने पर उसने तलवारों का किसी भी प्रकार का पार्सल आने से इंकार किया। पुलिस ने अपना रौब दिखाकर डीटीडीसी कार्यालय तलाशी शुरु की। तब उन्हें एक बॉक्स में एक कुकरी और 37 तलवारें बरामद हुई। क्रांति चौक पुलिस ने तत्काल कुकरी और तलवारें जप्त कर पुलिस थाना ले आई। 

    औरंगाबाद के पांच और जालना के दो लोगों ने मंगाए थे सभी तलवारें

    पीआई दराडे ने बताया कि पुलिस ने डीटीडीसी कुरियर से बरामद सभी तलवारों पर लिखे पतों  की जांच शुरु की। जांच में औरंगाबाद में पांच ठिकानों पर और जालना के 2 पतों पर यह तलवारें और कुकरी मंगाने की जानकारी सामने आई है। पुलिस द्वारा की इस कार्रवाई के बाद यह साफ हुआ है कि शहर में चोरी छिपे तलवारें मंगाकर बेचने का अवैध धंधा जारी है। गौरतलब है कि गत वर्ष शहर के जिन्सी थाना ने तलवारों का जखीरा बरामद किया था। उसके कुछ माह बाद ही क्रांति चौक पुलिस ने यह कार्रवाई की। समाचार लिखे जाने तक पुलिस इस मामले की जांच शुरु कर दी है।